Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती नेताम ने बालिका गृह का किया आकस्मिक निरीक्षण

  * महिला अधिकारियों को बालिकाओं के मार्गदर्शन के लिए बुलाया जाए - श्रीमती नेताम रायपुर । असल बात न्यूज।। छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण ...

Also Read

 

*महिला अधिकारियों को बालिकाओं के मार्गदर्शन के लिए बुलाया जाए - श्रीमती नेताम

रायपुर ।

असल बात न्यूज।।

छत्तीसगढ़ राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष श्रीमती तेज कुंवर नेताम ने राजधानी रायपुर में आज बालिका गृह का आकस्मिक निरीक्षण किया। श्रीमती नेताम ने बालिका गृह में बच्चियों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली और उनके कमरों, रसोई घर, शौचालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में बालिकाओं के लिए व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गईं। 

श्रीमती नेताम ने बालिका गृह में रह रही बच्चियों से बात-चीत कर उनका हाल-चाल जाना और संस्था की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर बालिकाओं ने श्रीमती नेताम को बहुत उत्साह से गीत सुनाए और अधिकांश बच्चियों ने बड़े होकर पुलिस अधिकारी बनने की इच्छा व्यक्त की। बालिकाओं की इच्छा को देखते हुए श्रीमती नेताम ने अधिकारियों को सामान्य ज्ञान व प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उन्हें तैयार करने के लिए निर्देशित किया। श्रीमती नेताम ने कहा कि बाल संरक्षण आयोग की ओर से नवचयनित महिला आईपीएस, डीएसपी, सबइंस्पेक्टर को बालिकाओं के मार्गदर्शन के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि संस्था की ओर से भी महिला अधिकारियों को बालिकाओं के मार्गदर्शन के लिए आमंत्रित किया जाए। जिससे बालिकाएं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित हो और उन्हें सही मार्गदर्शन मिल सके।