शीला होटल में लगी आग, hotel में लगी थी महासेल, वहीं से शुरू हुई आग, तत्काल प्रशासन की टीम पहुंची , हालात पर पाया गया काबू, एक को पहुंची है चोट

 0 दुर्ग शहर के अत्यंत भीड़भाड़  वाले इलाके में स्थित है यह होटल 

0 तेज धुआं फैलने से मची भगदड़, ऊपर से कूदने से आई एक को चोट 

0 करवा चौथ होने की वजह से नहीं थी होटल में अधिक भीड़ 

0 कपड़ा और प्लास्टिक का सामान अधिक जलने से भड़की आग और फैला हुआ

*-होटल में रुके सभी नागरिक सुरक्षित

*-पुलिस और निगम की टीम ने त्वरित किया रेस्क्यू कार्य

दुर्ग ।

असल बात न्यूज।।

 दुर्ग शहर के अत्यंत भीड़भाड़ वाले इलाके मुख्य मार्केट में स्थित  शीला होटल में आज देर रात आग लग गई है। इस की सूचना मिलते ही तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। फिलहाल यह आग किन कारणों से लगी है इसका स्पष्ट पता नहीं चल सका है। इसकी जांच की जा रही है। वह ठहरे सारे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। यह जानकारी मिली है कि जिस वक्त घटना हुई है उस समय होटल में बड़ी संख्या में यात्री ठहरे हुए थे।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार होटल में आग लगने का पता चलने के बाद तत्काल उसकी पुलिस प्रशासन तथा नगर निगम के फायर ब्रिगेड को  को सूचना दी गई। कल करवा चौथ था संभवत इसीलिए होटल में यात्रियों की  अधिक भीड़ नहीं थी। करवा चौथ के दिन ज्यादातर लोग अपने घर में रहते हैं। दुर्ग एसडीएम श्री पोयम ने हमारी टीम को बताया है कि घटना के समय होटल में सिर्फ 5 यात्री ठहरे हुए थे। इसमें से दो तीन महा सेल के लोग ही थे। आग का धुआं उठने लगा और चारों तरफ फैलने लगी तो वहां ठहरे यात्री घबरा गए। इसी घबराहट में एक यात्री पीछे से कूद गया जिससे उसे चोट आई है। पैर तथा कूल्हे में चोट है आने की खबर है जो कि अत्यधिक गंभीर नहीं बताई जा रही है। महासेल में कपड़ा और प्लास्टिक का सामान भरा हुआ था जिससे आग तेजी से फैल गई और बताया था कि महा सेल का सारा सामान धू-धू कर जलने लगा।

 निगम की टीम  निरोधी दस्ते के साथ पहुंच गई और आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू हो गई। साथ ही नागरिकों को बाहर निकालने की कार्रवाई भी आरंभ हुई। सभी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। केवल एक नागरिक को मोच आई है और सभी  हादसे में पूरी तरह से सुरक्षित है। प्रशासन की टीम लगातार मौके पर नजर रखे हुए हैं निगम की टीम और पुलिस की टीम होटल में मौजूद है। सीएसपी श्री जितेंद्र यादव ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सभी नागरिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग पर काबू पाने का काम अंतिम चरण पर है। निगम आयुक्त  हरेश मंडावी भी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे।

यह जानकारी मिली है कि होटल के फर्स्ट फ्लोर से सबसे पहले आग की लपटें देखी गई। उसके बाद यह आग बढ़ती चली गई। फर्स्ट फ्लोर में कपड़े और खिलौनों का महासेल लगा हुआ है। आग यहीं से शुरू हुई तथा धीरे-धीरे बढ़ती गई और इससे महा सेल के कपड़े खिलौने तथा दूसरे सामान के पूरी तरह से जल जाने की खबर आ रही है, जिससे  बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। बचाव कार्य कई घंटों तक चलता रहा है जिसमें अभी भी बचाव दल जुटा हुआ है।

एसडीएम श्री विनय पोयम ने जानकारी देते हुए कहा कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है साथ ही यहां पांच नागरिकों को निकाला गया है इसमें एक नागरिक को मोच आई है हादसे में सभी सुरक्षित हैं। आग के कारणों की जांच की जा रही है आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। एक बात यह भी उल्लेखनीय है कि शहर में तमाम होटल चल रहे हैं लेकिन उसमें से ज्यादातर में अग्नि सुरक्षा से बचाव हेतु इंतजाम नहीं किए गए हैं। ऐसे में आग लगने जैसी किसी अनहोनी के होने पर बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता।