हमारा हर पल, हर क्षण देश के लिए समर्पित हो-सांसद विजय बघेल

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने हमेशा सिर्फ देश के हित के लिए काम किया, देश को मजबूत बनाने, देश की तरक्की के लिए काम किया। ऐसे में हमारा भी हर पल हर क्षण देश की सेवा, देश को मजबूत बनाने के लिए समर्पित होना चाहिए। यही सेवा भावना हमारे महान महापुरुषों के प्रति स हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। सांसद श्री विजय बघेल ने महापुरुषों की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी के सपनों को साकार करने के लिए हम लगातार संघर्ष कर रहे हैं।  महात्मा गांधी जी के सत्य अहिंसा के विचारों से प्रभावित लोगों की भावनाओं को पिछले ढाई वर्षो के दौरान यहां राज्य सरकार के कामकाज से  आघात पहुंचा है।

यहां सांसद निवास पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई। इस अवसर पर बोलते हुए सांसद श्री विजय बघेल ने कहा कि यह एक सुखद संयोग है कि  सरलता , सादगी और विनम्रता से पूर्ण दो महापुरुषों की जयंती एक ही दिन है। इन महापुरुषों का कृतित्व और व्यक्तित्व ऐसा है, इन राजनीतिक और आध्यात्मिक नेताओं का देश के स्वतंत्रत संग्राम आंदोलन और नव निर्माण में इतना महत्वपूर्ण योगदान रहा है कि उस पर जितना भी कहा जाए वह कम है। देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की सरलता और सादगी ऐसी थी की इतने बड़े पद पर रहने के दौरान भी छोटी सी कुटिया में रहते थे। हमें उनसे सीखने की जरूरत है। आज लोग छोटा सा पद पाने के लिए कहां-कहां नहीं दौड़  जाते लेकिन हमारे महापुरुषों के सामने पद हमेशा छोटा रहा। ऐसे महापुरुषों की देश हित की चिंता और संघर्ष लोगों को हमेशा प्रेरित करता रहा है और यही वजह रही कि उनकी मामूली आवाज पर भी लाखों लोग दौड़े चले आते थे। उस समय आवागमन की बहुत अधिक सुविधा नहीं थी, संचार के साधन नहीं थे लेकिन उनकी सभाओं में लाखों लोग जुट जाते थे। देश के हित के प्रति उनकी जो निष्ठा, समर्पण भावना थी, और जो सकारात्मक संघर्ष था इसकी वजह से लोग उनकी आवाज पर खींचे चले आते थे।

कार्यक्रम के प्रारंभ में सांसद श्री विजय बघेल ने महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा विधिवत पूजा कर उनकी आरती उतारी। इस दौरान पूरा परिसर महात्मा गांधी अमर रहे लाल बहादुर शास्त्री जी अमर रहे के नारों से गूंज उठा। इस अवसर पर भाजपा के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।