हुड़कों की साफ़ सफ़ाई और अन्य समस्याओं को लेकर दिया गया ज्ञापन

 भिलाई।

असल बात न्यूज।।

भिलाई नगर निगम क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था चारों तरफ बदहाल है। यहां के हर क्षेत्र के नागरिकों ने सफाई तथा अन्य समस्याओं को लेकर निगम प्रशासन को ज्ञापन दिया। यह ज्ञापन निगम आयुक्त को सौंपा गया।

हुड़कों में व्याप्त साफ़ सफ़ाई की व्यवस्था , उद्यानो की देख रेख, रख रखाव एवम उद्यानो में लाइट की व्यवस्था  सुचारू रूप से करने तथा  स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था ठीक करने के लिए भिलाई नगर निगम के आयुक्त  को ज्ञापन दिया गया।उक्त ज्ञापन सौंपने वाले यहां के नागरिकों ने बताया कि हुड़कों में साफ़ सफ़ाई व्यवस्था अत्यंत ही लचर है ।उद्यानो का बुरा हाल है । बड़ी बड़ी झाड़ियाँ जंगल का रूप धारण कर ली हैं । बुजुर्ग , महिलायें , बच्चे उद्यानो का उपयोग खेल कूद एवम सैर सपाटे के लिए नहीं कर पा रहे हैं । उद्यानो में लाइट की व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं है। लगे लाइट नहीं जलते हैं जिसके कारण अन्धेरा रहता है । उद्यानो में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा प्रतिदिन लगा रहता है एवम नशेड़ी लोग बैठकर माहोल ख़राब करते हैं जिसके कारण हुड़कोंवासीयो में इस बात को लेकर अत्यंत ही रोष है ।   

 सीवरेज लाइन के ढक्कन खुले होने के कारण एवम जाम होने के कारण बदबू एवम असुविधा का सामना करना पड़ता है । हुड़कोंवासी इसके कारण अत्यंत परेशान है । जबकि नगर पालिक निगम भिलाई को सालाना लाखों रुपए कर (टैक्स) के रूप में भुगतान हुड़कोंवासीयो के द्वारा किया जाता है ताकि बेहतर सुविधा मिल सके। इसके बावजूद बेहतर सुविधा का लाभ लेने से हुड़कोंवासी वंचित हो जा रहे हैं । ज्ञापन सौपने वालों में रितेश सिंह, जतिन मुखर्जी, विनोद नासिरकर , ऋषभ दुबे आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।