लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री ने उचित मूल्य की दुकान-सह-गोदाम का किया लोकार्पण

 अहिवारा,दुर्ग।

असल बात न्यूज।।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने आज दुर्ग जिले के अहिवारा विधानसभा के ग्राम पंचायत भेड़सर में नवनिर्मित शासकीय उचित मूल्य की दुकान-सह-गोदाम का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने कहा कि इस शासकीय उचित मूल्य की दुकान-सह-गोदाम 7 लाख की लागत से निर्मित किया गया है। इसके प्रारंभ हो जाने से अब लोगों को राशन के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा उन्हे अपने ही ग्राम पंचायत में ही  राशन आसानी से उपलब्ध हो जायेगा।

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में अंतर्गत जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीण एवं सुदूर अंचलों में किए जा रहे पेयजल व्यवस्था पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 2023 तक संपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य के ग्राम पंचायत स्तर के प्रत्येक घर में नल के माध्यम से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जा रही है और पेयजल सहित मूलभूत विकास कार्यों में तेजी लाना हमारी सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता है। हमारी सरकार गरीबों, मजदूरों और किसानों की सरकार है। लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने संभावित कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का जो अंदेशा है, उसे नजरअंदाज नही किया जा सकता इसलिए वर्तमान में भी हम सभी को राज्य शासन द्वारा जारी कोरोना गाईडलाईन का पालन करने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी नगरवासियों से टीकाकरण करवाने की अपील की। उन्होंने कहा जनप्रतिनिधियों द्वारा आमजनता की समस्याओं से अवगत कराया जाता है। उन सभी का निराकरण करना, हमेशा उनकी प्राथमिकता रही है।

 उन्होंने सरपंच एवं समस्त ग्रामवासियों की मांग पर ग्राम में नाली निर्माण, विभिन्न मार्ग हेतु सी.सी.रोड निर्माण, सामुदायिक भवन में पेवर्स ब्लॉक, सतनामी समाज हेतु अहाता निर्माण की घोषणा की। इस अवसर पर दुर्ग जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी रिवेंद्र यादव, दुर्ग जनपद अध्यक्ष श्री देवेन्द्र देशमुख, सभापति श्रीमती पुष्पा भुनेश्वर यादव, सरपंच श्री सागर देशमुख, जनपद सदस्य श्री नोहर सिंह साहू, ब्लॉक अध्यक्ष श्री हीरा वर्मा, एवं सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।