महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) से हो रही है लगातार कोयले की आपूर्ति , एक ही दिन में 5.47 लाख टन कोयला आपूर्ति

 

नई दिल्ली,उड़ीसा।

असल बात न्यूज।।

देश में कथित तौर पर चल रहे कोयला संकट के बीच प्रमुख कोयला उत्पादक महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) के द्वारा कोयले की लगातार  आपूर्ति की जा रही है। कंपनी ने एक ही दिन में उपभोक्ताओं को 5.47 लाख टन से अधिक कोयला भेजा है, जो एक पखवाड़े के भीतर 5.45 लाख टन का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रहा है।

कंपनी ने अब तक के सबसे अधिक 103 रेक कोयले को भेजा, जिसमें 65 रेक तालचर कोलफील्ड्स से आए जबकि 38 रेक की आपूर्ति आईबी वैली कोलफील्ड्स से की गई।

श्री पीके सिन्हा, अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, ने एमसीएल के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोयले की आपूर्ति को अधिकतम करने के लिए उनके सुसंगत और समन्वित दृष्टिकोण के लिए बधाई दी, जिसके परिणामस्वरूप अक्टूबर महीने के लिए प्रति दिन औसतन 5.17 लाख टन प्रेषण हुआ है।

 

 

यह कहते हुए कि एमसीएल के पास पर्याप्त कोयला भंडार है, श्री सिन्हा ने कहा कि अक्टूबर माह में कोयला उत्पादन, प्रेषण और ओवरबर्डन (ओबी) हटाने में पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में क्रमश: 26.5 प्रतिशत, 34.3 प्रतिशत और 71.7% की वृद्धि दर्ज की गई है। वित्तीय वर्ष।

 

 

 

चालू वित्त वर्ष के दौरान प्रभावशाली दोहरे अंकों की वृद्धि दर्ज करते हुए, एमसीएल ने 12.16% की वृद्धि दर्ज करते हुए 78.5 मिलियन टन कोयले का उत्पादन किया है, जबकि उपभोक्ता को 89.65 मिलियन टन सूखा ईंधन भेजा गया है, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि के दौरान आपूर्ति की गई 74.33 मिलियन टन कोयले की आपूर्ति की गई थी। .

चालू वित्त वर्ष के दौरान एमसीएल में ओवरबर्डन (ओबी) हटाने में भी 101.02 मिलियन क्यूबिक मीटर पर 22.2% की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की गई है। इससे कोयला निकालने और बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए खुले संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित होगी।