त्यौहार पर आपराधिक तत्वों, संदिग्ध व्यक्तियों पर लगाम लगाने पैदल पेट्रोलिंग एवं चेकिंग अभियान

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज।।


▪️  बल के साथ सघन पेट्रोलिंग, रूट मार्च, पैदल पेट्रोलिंग एवं चेकिंग अभियान के लिए उपयोग किया जा रहा है ड्रोन कैमरा

▪️ *भीड़भाड़ वाले इलाकों, बाजारों, सराफा मार्केट एवं रात्रि गश्त में ड्रोन कैमरा  से की जा रही है निगरानी

▪️ *10 नाकेबंदी पॉइंट के माध्यम से अपराधिक तत्वों पर कसी जा रही है नकेल 

दुर्ग, भिलाई।

असल बात न्यूज।।

त्यौहार के अवसर पर दुर्ग भिलाई में अपराध और अपराधियों को नियंत्रित करने विशेष उपाय किए गए हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों, बाजार, सराफा मार्केट पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके लिए ड्रोन कैमरे का भी  इस्तेमाल किया जा रहा है। अपराधियों की धरपकड़ और चेकिंग के लिए 10 विशेष पॉइंट पर कड़ी नाकेबंदी की गई है।

               वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री बीएन मीणा के निर्देशन में   शान्ति व कानून व्यवस्था के दृष्टिगत व आगामी पर्वो को देखते हुए असमाजिक तत्वों में भय पैदा करनें के लिए रुट मार्च, सघन पेट्रोलिंग, पैदल पेट्रोलिंग किया गया। रुट मार्च  शहरी क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले इलाके से शुरु हुआ । इसके बाद भिलाई नगर, छावनी, सुपेला, दुर्ग, के अनुविभागवार चेकिंग की गई। ।  इस दौरान स्थानीय लोगों से जनसंवाद स्थापित कर वर्तमान समय मे फैली वैश्विक महामारी कोविड-19 की को देखते हुए अपने घरों में रहकर पर्व को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील भी की गई। रूट मार्च के दौरान वाहनों/ व्यक्तियों की चेकिंग की गई। 10 से अधिक स्थानों पर मोटर वाहनों की चेकिंग की गई जिसमें तीन सवारी वाहन चलाने, स्टंट बाइकिंग करने, शराब पीकर वाहन चलाने एवं तेज आवाज से पटाखा फोड़ने वाले मोटरसाइकिल पर कार्यवाही की गई। 


             शहर के थाना प्रभारियों की  टीम पुलिस बल के साथ विभिन्न मार्गों से होते हुए इलाके में पेट्रोलिंग किया तथा लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इसके अलावा आम जनता से अपील की गई है कि किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियां देखने पर तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दें। 


     वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग श्री बद्रीनारायण मीणा के द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए कई अभियान संचालित किया जा रहा है 

              उपरोक्त सघन चेकिंग अभियान का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री संजय कुमार ध्रुव, उप पुलिस अधीक्षक क्राइम श्री विश्वास चंद्राकर के द्वारा किया गया, उन्होंने समस्त पॉइंट का स्वयं निरीक्षण कर मॉनिटरिंग कर महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए । 





दुर्ग पुलिस के द्वारा इस तरीके से अकस्मात चेकिंग सतत जारी रहेगी।