मुख्यमंत्री 20 अक्टूबर को दुर्ग जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज।।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल कल 20 अक्टूबर को दुर्ग जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार वे दोपहर 12.40 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर 1 बजे पाटन विकासखंड के ग्राम बेल्हारी पहुुंचेंगे और वहां साहू समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शामिल होंगे और नवनिर्मित सामाजिक भवन का लोकार्पण करेंगे। 

मुख्यमंत्री बेल्हारी से प्रस्थान कर दोपहर लगभग 2 बजे ग्राम जामगांव-एम पहुंचेंगे और वहां छत्तीसगढ़ हर्बल के केन्द्रीय प्रसंस्करण केन्द्र और आयुर्वेदिक औषधि इकाई के भूमिपूजन समारोह में शामिल होंगे। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री अपरान्ह 3.35 बजे जामगांव-एम से प्रस्थान कर शाम 4 बजे रायपुर लौट आएंगे।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इसी दिन 20 अक्टूबर को अपने निवास कार्यलय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए श्री धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना का शुभारंभ करेंगे। इस योजना के तहत राज्य में 59 दुकानों की शुरुआत की जा रही है।

 श्री धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स से उपभोक्ताओं को सस्ते दर पर दवाईयां उपलब्ध होगी। उपभोक्ताओं को दवाइयों की एमआरपी पर न्यूनतम 50.09 प्रतिशत और अधिकतम 71 प्रतिशत छूट का लाभ मिलेगा। योजना के तहत 169 शहरों में 190 मेडिकल स्टोर्स प्रारंभ करने की योजना है। इन मेडिकल स्टोर्स में 251 प्रकार की जेनरिक दवाइयां तथा 27 सर्जिकल उत्पाद की बिक्री अनिवार्य होगी। इसके अलावा वन विभाग की संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य के साधन और शिशु आहार आदि का भी विक्रय किया जाएगा।