Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

चिकित्सा सुविधा को सुधारने चिकित्सकों के अवकाश में जाने के पहले ड्यूटी पर एवजी जरूर रखने का आदेश

  घटना की  पुनरावृत्ति न हो किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी- डॉ डहरिया *प्रभारी मंत्री ने किया मातृ एवं शिशु अस्पताल का निरी...

Also Read

 घटना की  पुनरावृत्ति न हो किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी- डॉ डहरिया

*प्रभारी मंत्री ने किया मातृ एवं शिशु अस्पताल का निरीक्षण

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने अम्बिकापुर के मातृ एवं शिशु अस्पताल में नवजात शिशुओ की मौत के मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए कहा है कि स्वास्थ्य सीधा में किसी तरह की लापरवाही कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।उन्होंने इस अस्पताल की व्यवस्थाओं क का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस सिंहदेव, खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने भी अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियांे तथा चिकित्सको से नवजात शिशुओं की मृत्यु के कारणों के  संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

 उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक और शिशु रोग प्रभारी दोनो एक साथ अवकाश पर नही जाएंगे। अवकाश पर जाने से पहले ड्यूटी के लिए एवजी जरूर हो। चिकित्सको या प्रोफेसर की कमी है तो संविदा पर भर्ती कर ली जाए। प्रभारी मंत्री ने अस्पताल में साफ - सफाई में कमी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इस पर सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नही करने देने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन लगाने के भी निर्देश दिए।इस दौरान उन्होंने एसएनसीयू तथा शिशु वार्ड का निरीक्षण किया।