Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सस्ती दवा उपलब्ध कराने रायपुर संभाग में 11 श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर संचालित

  रायपुर । असल बात न्यूज।।  स्वास्थ्य सेवाओं को गरीब व्यक्ति की पहुंच में लाने के प्रयास के तहत प्रदेश में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टो...

Also Read

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज।।

 स्वास्थ्य सेवाओं को गरीब व्यक्ति की पहुंच में लाने के प्रयास के तहत प्रदेश में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना की शुरूआत की है। इसके तहत राज्य के विभिन्न जिलों में सस्ती दवाओं के स्टोर खोले जा रहे हैं। योजना के अंतर्गत वर्तमान में रायपुर संभाग में करीब 11 सस्ती दवा की दुकानें संचालित की जा रही है। दुकानों में उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण दवाएं एमआरपी पर न्यूनतम 50.09 प्रतिशत और अधिकतम 71 प्रतिशत छूट का लाभ मिल रहा है। 

रायपुर संभाग के अंतर्गत रायपुर जिले में नगर निगम रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर 52 अम्लीडीह में और वार्ड क्रमांक 46 नेताजी सुभाष चंद्रबोस स्टेडियम के पास भूतल पर दुकान संख्या 10-11 में सस्ती दवा दुकान संचालित की जा रही है। इसी तरह गरियाबंद जिले के अंतर्गत नगर पालिका परिषद गरियाबंद के वार्ड क्रमांक 03 में तहसील रोड पर दुकान क्रमांक-2 में और बलौदाबाजार जिले में नगर पालिका बलौदाबाजार के नया बस स्टेंड के सामने नगर पालिका कॉम्पलेक्स में सस्ती दवा की दुकान संचालित है। 

धमतरी जिले में नगर निगम धमतरी में अम्बेडकर वार्ड इंदौर स्टेडियम मे नगर पंचायत कुरूद में वार्ड नंबर 08 में अन्नापूर्णा सामुदायिक भवन में, नगर पंचायत मगरलोड में वार्ड नंबर 10 के मार्केटिंग सोसायटी के पास तथा नगर पंचायत भखाराभेठेली के वार्ड क्रमांक 7 रायपुर धमतरी रोड पर सस्ती दवा की दुकान संचालित की जा रही है। इसी प्रकार से नगर पंचायत आमदी के वार्ड क्रमांक 2 में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाजू में सस्ती दवा दुकान संचालित है। महासमुन्द जिले के अंतर्गत नगर पालिका महासमुन्द में जिला अस्पताल परिसर में सस्ती दवा दुकान संचालित है।