बच्चों के 10 बिस्तर वार्ड का अहिवारा में शुभारंभ, पीएचई मंत्री श्री गुरु रुद्र कुमार ने किया लोकार्पण

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

कोविड-19 की  तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए राज्य के ग्रामीण इलाकों में भी स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। अस्पतालों में ऑक्सीजन वाले बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है तथा दूसरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसी कड़ी मेे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहिवारा में बच्चों के लिए 10 बिस्तरों वाले वार्ड का शुभारंभ किया गया है।  लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मंत्री तथा क्षेत्र के विधायक गुरु रूद्र कुमार ने इसका लोकार्पण किया।

दुर्ग जिले के अहिवारा  विधानसभा क्षेत्र को भी Corona की दूसरी लहर ने  खतरनाक तरीके से प्रभावित किया है।इससे उस समय यहां भारी जन  नुकसान भी हुआ है।इसे देखते हुए  कोविड-19 की  तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अहिवारा में बच्चों के लिए 10 बिस्तरों वाले वार्ड का शुभारंभ किया गया है। इसी के साथ ही अहिवारा विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए एंबुलेंस सेवा का भी शुभारंभ किया। लोकसभा सांसद विभाग के मंत्री और अगर क्षेत्र के विधायक गुरु रुद्र कुमार ने इसका लोकार्पण किया।

 नए विकास कार्यों से माना जा रहा है कि लोगों को सहीं समय पर अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी।इस कार्यक्रम में एसडीएम ब्रजेश क्षत्रिय, बीएमओ डॉ. ठाकुर, सीएमओ श्री राजेश तिवारी एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे ।