दुर्ग जिले में 1 दिन पहले पांच और आज 6 नए संक्रमित मिले

 रायपुर दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।

इसे चिंताजनक स्थिति के रूप में देखा जा सकता है कि राज्य के राजधानी रायपुर सहित दूसरे तमाम जिलों में कोरोना के नए संक्रमित नहीं मिल रहे हैं अथवा ना के बराबर मिल रहा है लेकिन दुर्ग जिले में इसकी संख्या, नए संक्रमितो के मिलने की संख्या जब तब बढ़ जा रही है। इस जिले में एक दिन पहले 5 संक्रमित मिले थे तो आज 6 नए संक्रमित मिलने की जानकारी मिली है। राजधानी रायपुर में जहा  की दूसरी लहर के दौरान कोरोना का फैलाव काफी तेज गति से हुआ था वहां एक दिन पहले सिर्फ दो नए संक्रमित मिले थे तो वही राज्य के दुर्ग जिले और  रायपुर जिले में 5,  5 नए संक्रमित मिले थे। दूसरी तरफ यह भी खबर मिल रही है कि corona का साइड इफेक्ट भी लोगों में बार बार सामने आ रहा है।

दुर्ग जिले में आज 6 नए संक्रमित मिलने के बाद कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या अब बढ़कर 31 हो गई है। वहीं रायपुर जिले में भी आज पांच नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या अब 205 हो गई है जिसमें सबसे अधिक एक्टिव केसेस 31 दुर्ग जिले में ही है । जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले में 1359 लोगों का टेस्ट किया गया है तब छह नए संक्रमित मिले है।

ताजा आंकड़ों के अनुसार देशभर में पिछले 24 घंटे में 18,166 नए मामले सामने आए। यह 214 दिनों में प्रतिदिन दर्ज किए गए सबसे कम नए मामले हैं।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image003K88J.jpg

सक्रिय केसलोड वर्तमान में 2,30,971 है, जो 208 दिनों में सबसे कम है। सक्रिय मामले वर्तमान में देश के कुल सकारात्मक मामलों का 0.68% हैं।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image004DAFF.jpg

देश भर में परीक्षण क्षमता का विस्तार जारी है। पिछले 24 घंटों में कुल देखा गया