स्वरुपानंद महाविद्यालय ने तीन शासकीय महाविद्यालय से एमओयू किया

 

भिलाई। असल बात न्यूज।

स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय ने शासकीय दिग्विजय स्नातकोत्तर स्वसाशी महाविद्यालय, राजनांदगांव (छ.ग.), शासकीय डाॅ. बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर स्नातकोत्तर महाविद्यालय, डोंगरगांव, राजनांदगांव (छ.ग.) एवं शासकीय नेहरु स्नातकोत्तर महाविद्यालय, डोंगरगढ़, राजनांदगांव (छ.ग.) के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किये। एमओयू का उद्देश्य उच्च शिक्षा के गुणवत्ता हेतु शैक्षणिक और अकादमिक क्षेत्र में महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का संस्थानिक भ्रमण, अकादमिक कार्यक्रम एवं प्रशिक्षण एवं विकास संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन करना है जिससे सभी महाविद्यालयो के मानवीय एवं भौतिक संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग हो सके। 

महाविद्यालय के सीओओ डाॅ. दीपक शर्मा ने कहा कि विभिन्न महाविद्यालयों के मध्य हुये एमओयू से महाविद्यालय के शैक्षणिक एवं गैर-शैक्षणिक स्टाॅफ का कौशल विकास होगा तथा स्टाॅफ संयुक्त रिसर्च और प्रोजेक्ट कार्य हेतु प्रेरित होंगे।

प्राचार्य डाॅ. हंसा शुक्ला ने कहा कि अंचल के प्रतिष्ठित शासकीय महाविद्यालयों के साथ एमओयू होने से स्टाॅफ एवं विद्यार्थी सेमीनार, काॅंफरेंस एवं वर्कशाॅप संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कर सकते है तथा प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन भी कर सकते है इससे महाविद्यालय के स्टाॅफ एवं विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा।