आगे भी अहिवारा विधानसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ूंगा, मतदाताओं का अपार स्नेह और आशीर्वाद मिला है- मंत्री गुरु रुद्र कुमार

 भिलाई रायपुर।

असल बात न्यूज़ ।।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, ग्रामोद्योग विभाग के मंत्री तथा अहिवारा क्षेत्र के विधायक गुरु रुद्र कुमार ने कहा है कि वे अगला चुनाव भी अहिवारा विधानसभा क्षेत्र से ही लड़ेंगे। उन्होंने यहां अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में उनके चुनाव  लड़ने को लेकर जो लोग अफवाहें उड़ा रहे थे वही तत्व फिर सक्रिय हो गए हैं। जिनके स्नेह और  आशीर्वाद से उन्होंने अहिवारा में भारी मतों से जीत हासिल की वह उन लोगों के बीच ही रहेंगे। आप सब दया मया बनाए रखना। मंत्री गुरु रुद्र कुमार यहां एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे, इसी दौरान राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा शुरू हो जाने पर उन्होंने अपने संबोधन में उक्त आशय की बातें कहीं। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले को फैलाने दो, मैं यहीं अहिवारा से चुनाव लड़ूंगा। विपक्ष के लोग ऐसे ही अफवाह फैलाते रहते हैं।

मंत्री गुरु रुद्र कुमार यहां उमदा भिलाई 3 में कोसरिया मरार पटेल समाज के द्वारा आयोजित नारी शक्ति के त्यौहार तीज मिलन समारोह में शामिल होने आए हुए थे। उन्होंने यहां पटेल समाज के नवीन भवन का भूमि पूजन भी किया। इस दौरान वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में नगर निगम भिलाई तीन चरोदा के चुनाव तथा अन्य राजनीतिक मुद्दों पर भी बातें की। जिसके बाद मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने भी अपने संबोधन में राजनीतिक विषयों पर बोलते हुए उक्त बातें कहीं।

इस दौरान मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने अपने संबोधन में आगे कहा कि मंत्री बनने के बाद उन्होंने क्षेत्र में बड़ी समस्याओं को प्राथमिकता पूर्वक हल करने की कोशिश की है। अहिवारा विधानसभा क्षेत्र mini India की तरह है जहां सभी समाज के लोग निवास रत हैं। एक ही कार्यकाल में दो नई तहसील भिलाई 3 और अहिवारा के खुलने से यहां के लोगों की कई सारी समस्याएं हल हुई हैं।प्रत्येक समाज के लोगों से उनकी लगातार मुलाकात होती रहती है और उन्होंने सभी समाज के लोगों की मांगों को पूरा करने का भी पूरा प्रयास किया है।

*संशोधित समाचार*


इसके पहले पीएचई मंत्री श्री गुरु रूद्र कुमार ने कोसरिया पटेल समाज हेतु साढ़े छह लाख रुपये की लागत से बनने वाले भवन का भूमिपूजन किया। भवन भिलाई-3 में बनेगा। इस मौके पर अपने संबोधन में पीएचई मंत्री ने कहा कि तीजा हमारी छत्तीसगढ़ की महिलाओं का सबसे बड़ा त्यौहार है।  लिए हमारी सरकार ने तीजा पर अवकाश दिया,  महिलाओं के सरोकारों पर ध्यान रखने वाली हमारी छत्तीसगढ़ सरकार है। तीजा ही नहीं, हरेली, कर्मा जयंती जैसे त्योहारों में भी अवकाश दिया गया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबंध है, आज तीज त्योहारों के मौके पर जगह-जगह तीज मिलन के सुंदर कार्यक्रम किए जा रहे हैं।  इस तरह से संगठित प्रयासों के माध्यम से ही हम जनभागीदारी के माध्यम से सरकार के कार्यों को भी मजबूत कर सकते हैं। जन भागीदारी के माध्यम से बड़ी सफलताओं को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सशक्त होना बहुत जरूरी है। छत्तीसगढ़ की सरकार ने महिलाओं को सशक्त करने अनेक उपाय किए हैं। इसका नतीजा दिख रहा है। हमारी बेटियां आर्थिक रूप से सशक्त हुई है और हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे पर कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है।

कार्यक्रम में अध्यक्ष की आसंदी से देव लाल पटेल ने कहा कि महिलाओं का सम्मान करना उन्हें आगे बढ़ाना भारतीय संस्कृति की परंपरा है। हमारा समाज इस संस्कृति को जीवित रखने के लिए लगातार प्रयासरत है। उन्होंने ऐसे  कार्यक्रम के आयोजन को शक्ति प्रदान करने वाला सभी लोगों को धन्यवाद दिया।  

नगर निगम भिलाई 3 के सभापति विजयन ने विशेष अतिथि के रुप में बोलते हुए कहा कि भिलाई 3, चरोदा क्षेत्र कई मामलों में वर्षों से पिछड़ा रहा है।यहां की जनता को लंबे समय से ऐसे प्रतिनिधि की तलाश थी जो उनकी बातें सुने, उनकी समस्याओं को समझे और इनका निराकरण करने के लिए पहल कर सके।मंत्री गुरु रूद्र कुमार जी के रूप में हमे ऐसा जनप्रतिनिधि मिल गया है।मंत्री गुरु रुद्र कुमार जी सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर काम कर रहे हैं।

कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली समाज की महिलाओं योगेश्वरी पटेल महर समाज, श्रीमती ललिता पटेल जामुल, श्रीमती त्रिवेणी पटेल भिलाई तीन इत्यादि  का सम्मान किया गया।

यहां भूमि पूजन एवं तेज मिलन समारोह में नगर निगम भिलाई 3 के सभापति विजय जैन, भिलाई के राज कोसारिया मरार पटेल समाज के अध्यक्ष देवलाल पटेल,समाज के अन्य पदाधिकारी तथा एल्डरमैन पार्षद विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में सर्वश्री समाज के उपाध्यक्ष किशन पटेल राजेश पटेल, महासचिव kuber पटेल, डोमन पटेल, कोषाध्यक्ष केशव पटेल सह कोषाध्यक्ष हेमलाल पटेल संरक्षक मोहन पटेल सलाहकार पंचराम पटेल कृष्णा पटेल, महामंत्री बलराम पटेल,नरेश पटेल मीडिया प्रभारी नोहर पटेल, केशव पटेल,प्रवक्ता विमल पटेल प्रेम लाल पटेल कुमार पटेल राजकुमार पटेल, संगठन सचिव अशोक पटेल जयप्रकाश पटेल, योगेश पटेल, समाज की महिला इकाई की कुमुद पटेल, kamleshwar Patel, अन्नपूर्णा पटेल, श्रीमती रेणुका पटेल और पार्षद आशीष वर्मा, बाबू राम साहू, संजय साहू, बहत राम साहू विनोद निषाद , श्रीमती कुंती लहरें अशोक पटेल दिलीप dhruv, रानी वर्मा, विनोद निषाद, कमल नारायण बंछोर,इत्यादि सहित सैकड़ों की संख्या में समाज के कार्यकर्ता सदस्य उपस्थित थे।