Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

वरिष्ठ नागरिकों के सहायतार्थ समर्पण कार्यक्रम में प्रत्येक जिले में नियुक्त किया जाए नोडल अधिकारी- श्री अवस्थी

   बुजुर्गों, बच्चों एवं महिला विरुद्ध अपराधों की रोकथाम हेतु गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक आयोजित रायपुर । असल बात न्यूज़।   डीजीपी श्री ड...

Also Read

  

बुजुर्गों, बच्चों एवं महिला विरुद्ध अपराधों की रोकथाम हेतु गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक आयोजित


रायपुर । असल बात न्यूज़।

 डीजीपी श्री डीएम अवस्थी ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ नागरिकों एवं महिला तथा बच्चों की सहायता हेतु विभिन्न गैर सरकारी संगठनों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि वरिष्ठ नागरिकों की सहायता हेतु चलाये जा रहे समर्पण कार्यक्रम में प्रत्येक जिले में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस का उद्देश्य महिला तथा बाल विरुद्ध अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करना है। पुलिस के इस कार्य में आप सभी संगठनों की सहायता भी आवश्यक है। 

उन्होंने कहा कि महिलाओं एवं बच्चों को जागरूक करने में आप सभी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पुलिस विभाग द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की सहायता हेतु समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें बुजुर्गों के भोजन, आवास, दवाई, विवाद में काउंसलिंग, अकेले रह रहे बुजुर्गों को मनोचिकित्सक की सुविधा एवं उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। श्री अवस्थी ने निर्देश दिये कि बच्चों, महिलाओं एवं बुजुर्गों को आवश्यकता पड़ने पर तत्काल सुविधाएं प्रदान की जाएं। 

बैठक में विभिन्न संगठनों ने भी अपने सुझाव दिये। उन्होंने कहा कि बच्चों एवं महिलाओं को अपराधियों से बचाने हेतु समाज में भी जागरूकता लाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही महिलाओं तथा बच्चों को उन्हें कानून में प्राप्त अधिकारों की जानकारी देना भी आवश्यक है।

बैठक में डीआईजी श्रीमती हिमानी खन्ना, एआईजी श्रीमती पूजा अग्रवाल उपस्थित रहीं।