Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कुष्ठ को नियंत्रित करने bhilai 3 में कार्यशाला

  भिलाई 3। असल बात न्यूज़।। कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम तथा कुष्ठ बीमारी से बचाव और उसे नियंत्रित करने के लिए लोगों में जागरूकता लाने और कार्यकर...

Also Read

 भिलाई 3।

असल बात न्यूज़।।

कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम तथा कुष्ठ बीमारी से बचाव और उसे नियंत्रित करने के लिए लोगों में जागरूकता लाने और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने  नगर निगम भिलाई चरोदा के सभागार में एक विशेष प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा मितानिने  शामिल हुई। कार्यक्रम में यहां की  महापौर श्रीमती चंद्रकांता मांडले तथा एम आई सी के सदस्य भी शामिल हुए। इस दौरान जिला स्वास्थ्य चिकित्सा के वरिष्ठ चिकित्सकों ने कुष्ठ बीमारी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी तथा बताया कि यह छुआछूत की बीमारी नहीं है। चिकित्सकों ने कुष्ठ के मरीजों की घर घर जाकर पहचान करने तथा पीड़ितों को दवाइयां उपलब्ध कराने  का भी आह्वान किया।

निगम के आयुक्त कीर्तिमान सिंह राठौर ने लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए इस तरह के प्रशिक्षण कार्यशाला के आयोजन की सराहना की तथा कहा कि आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं  उपलब्ध कराना शासन का प्रथम लक्ष्य है।