भर्ती ,चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में विभिन्न पदों के लिए 1041 पद मंजूर

 

*मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य शासन द्वारा छात्रहित एवं जनसुविधा की दृष्टि से कॉलेज एवं अस्पताल का किया गया है अधिग्रहण


रायपुर, दुर्ग ।

असल बात न्यूज।।

राज्य शासन द्वारा शासकीय नवीन चिकित्सा महाविद्यालय और चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती के लिए 1041 पदों की मंजूरी प्रदान की गई है। इनमें चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल हॉस्पिटल में 616 पद और शासकीय मेडिकल कॉलेज में 425 पदों के लिए मंजूरी शामिल है। इस आशय का पत्र मंत्रालय महानदी भवन स्थित चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा संचालक चिकित्सा शिक्षा को जारी कर दी गई है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर राज्य शासन द्वारा छात्रहित एवं जन सुविधा को ध्यान में रखते हुए चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण किया गया है। चन्दूलाल चन्द्राकार मेमोरियल हॉस्पिटल में अस्पताल अधीक्षक कार्यालय में अस्पताल अधीक्षक और सहायक अस्पताल अधीक्षक के लिए एक-एक पद की स्वीकृति दी गई है। इसी प्रकार प्रशासकीय अधिकारी, मेडिकल रिकार्ड ऑफिसर, कार्यालय अधीक्षक, मेडिको सोशल वर्कर, सहायक कार्यालय अधीक्षक, डायटिशियन और बॉयोकेमिस्ट के लिए एक-एक पद स्वीकृति प्रदान की गई है। सहायक ग्रेड-2 के लिए पांच पद, कैशियर और लेखापाल के लिए एक-एक पद, फार्मास्टि ग्रेड-2 के पांच पद, स्टुअर्ड के लिए एक पद, स्टोर कीपर के लिए दो पद, सहायक ग्रेड-3 के लिए पांच पद, दफ्तरी के लिए दो पद और भृत्य के लिए 5 पदों के लिए मंजूरी प्रदान की गई है। 

इसी प्रकार नर्सिग अधीक्षक कार्यालय में नर्सिंग अधीक्षक और उप नर्सिंग अधीक्षक के लिए एक-एक पद तथा सहायक नर्सिंग अधीक्षक के लिए चार पदो ंके लिए मंजूरी दी गई है। इसी प्रकार नर्सिंग सिस्टर के लिए 30 पद, स्टॉफ नर्स के लिए 170 पद, टेलर के लिए दो पद, बढ़ई के लिए एक पद, हेड कुक के लिए एक पद, वार्ड ब्वाय के लिए 195 पद, स्वीपर कम अटेंडेंट, नाई और कुक असिस्टेंट के लिए एक-एक पदों की स्वीकृति दी गई है। 

मेडिकल रिकार्ड सेक्शन में स्टेटिशियन के लिए एक पद, कोडिंग क्लर्क के लिए चार पद, रिकार्ड क्लर्क के लिए पांच पद, स्टोनो टायपिस्ट के लिए एक पद, दफ्तरी और भृत्य के लिए दो-दो पद की मंजूरी दी गई है। सेन्ट्रल स्टेरीलाईजेशन में असिस्टेंट नर्सिंग सुपरिण्टेण्डेंट के लिए एक पद, स्टॉफ नर्स, टेक्निशियन, टेक्निकल असिस्टेंट, वार्ड ब्वाय और स्वीपर के लिए चार-चार पदों की स्वीकृति दी गई है। लाण्ड्री सर्विसेस में सुपरवाईजर के लिए दो पद, धोबी और पैकर के लिए 12-12 पद की मंजूरी दी गई है। ब्लड बैंक में टेक्निशियन और स्टोर कीपर, लैब अटेंडेंट के लिए 6-6 पद और रिकार्ड कीपर के लिए दो पदों की स्वीकृति प्रदान की गई हैं।

इसी प्रकार केजुअल्टी सर्विसेस में केजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर के लिए चार पर, स्टॉफ नर्स के लिए दो पद, टेक्निशियन के लिए तीन पद, ईसीजी टेक्निशियन के लिए दो पद, रेडियोग्राफर के लिए तीन पद, रिसेप्सनिस्ट क्लर्क के लिए दो पद, वार्ड ब्वाय और स्टेªचर बेयरर के लिए 6-6 पदों की मंजूरी दी गई है। सेन्ट्रल वर्कशॉप में असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रीकल, असिस्टेंट इंजीनियर मैकनिकल, सीनियर टेक्निशियन मैकनिकल, सीनियर टेक्निशियन इलेक्ट्रीकल, सीनियर टेक्निशियन इलेक्ट्रॉनिक्स और सीनियर टेक्निशियन रेफ्रिजरेशन के लिए एक-एक पद, जूनियर टेक्निशियन के लिए दो पद, बढ़ई और ब्लैक स्मीथ के लिए एक-एक पद और अटेंडेंट के लिए चार पदों के लिए स्वीकृति दी गई है।  

इसी प्रकार चन्दूलाल चन्द्राकर मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के लिए शैक्षणिक पदों में अधीष्ठाता के लिए एक पद, प्राध्यापक के लिए 21 पद, सह प्रध्यापक के लिए 38 पद, सहायक प्राध्यापक के लिए 67 पद, सहायक प्राध्यापक (एपिडोमायोलॉजी) के लिए एक पद, स्टेटीस्टिशियन कम प्रदर्शक के लिए एक पद, ट्यूटर-डिमान्सटेªटर के लिए 29 पद, सीनियर रेसिडेंट के लिए 36 पद, जूनियर रेसिडेंट के लिए 50 पद और डेंटल सर्जन के दो पदों के लिए मंजूरी दी गई है। अधिष्ठाता कार्यालय में प्रशासकीय अधिकारी, कम्प्यूटर प्रोग्रामर, लाईब्रेरियन, पीटीआई, कार्यालय अधीक्षक, सीनियर ऑडिटर के लिए एक-एक पद, सहायक कार्यालय अधीक्षक के लिए तीन पद, सहायक प्रोग्रामर के लिए एक पद, मेडिको सोशल वर्कर के लिए तीन पद, सहायक लाईब्रेरियन के लिए एक पद, स्टोनोग्राफर के लिए 10 पद, कम्प्यूटर ऑपरेटर के लिए दो पद, लेखापाल के लिए एक पद, सहायक ग्रेड-2 के लिए 12 पद, केटलॉगर के लिए दो पद, लाईब्रेरी सहायक के लिए दो पद, सहायक ग्रेड-3 के लिए 15 पद, वाहन चालक के लिए 5 पद, लाईब्रेरी अटेंडेंट के लिए 2 पद, भृत्य के लिए 7 पद, चौकीदार के लिए 7 पद, क्लीनर के लिए 3 पद, पंप अटेंडेंट के लिए चार पद, सरवेंट के 20 पद और माली के 4 पदों के लिए मंजूरी प्रदान की गई है।

इसी प्रकार पैराक्लीनिकल डिपार्टमेंट में लैब टेक्नीशियन के लिए 20 पद, मोडेलर के लिए एक पद, लैब अटेंडेंट के लिए 9 पद, स्वीपर के लिए 18 पद, डिक्सेसन हॉल अटेंडेंट के 4 पदों के लिए मंजूरी दी गई हैं। एनाटॉमी विभाग में स्टोनो टायपिस्ट के लिए 3 पद, पैथालॉजी विभाग में स्टोर कीपर के लिए 7 पद, शहरी स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र में रिकॉर्ड क्लर्क के लिए तीन पद, ग्रामीण स्वास्थ्य प्रशिक्षण केन्द्र में पब्लिक हेल्थ नर्स के लिए एक पद, हेल्थ इंसपेक्टर-स्वास्थ्य सहायक (पुरूष) के लिए दो पद और हेल्थ एजुकेटर के एक पद के लिए मंजूरी प्रदान की गई है।