Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बड़ी खबर, सूरजपुर जिले में बच्चे हो रहे लगातार बीमार, पिछले 3 दिनों में 55 बच्चे भर्ती

  सूरजपुर जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए 55 बच्चे भर्ती, सभी को उपलब्ध कराया गया है अलग-अलग बिस्तर शासन का दावा, कोई भी बच्चा नहीं है कोरोन...

Also Read

 सूरजपुर जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए 55 बच्चे भर्ती, सभी को उपलब्ध कराया गया है अलग-अलग बिस्तर

शासन का दावा, कोई भी बच्चा नहीं है कोरोना संक्रमित 


रायपुर ।

असल बात न्यूज।।

सूरजपुर जिले में बच्चे अचानक बीमार हो रहे हैं। इनमें कोरोना होने के लक्षण नहीं मिले हैं लेकिन लोग और बच्चों के परिजन चिंतित हो गए हैं। बताया जा रहा है इन बच्चों में सिकलसेल, एनीमिया, जन्मजात पीलिया जैसी बीमारियां पाई गई हैं।

 सूरजपुर जिला चिकित्सालय में विभिन्न बीमारियों और शारीरिक तकलीफों के इलाज के लिए पिछले तीन दिनों में 55 बच्चे भर्ती हुए हैं। इन सभी बच्चों का अलग-अलग बिस्तरों पर उपचार चल रहा है। इन बच्चों में कोई भी कोरोना संक्रमित नहीं है।


सूरजपुर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में निमोनिया पीड़ित शून्य से तीन वर्ष तक के 37 बच्चों का इलाज चल रहा है। वहां चार नवजात शिशु जन्मजात पीलिया और पांच नवजात लो बर्थ वेट (जन्म से कम वजन) के कारण उपचाररत हैं। एक माह आयु के तीन बच्चों का बर्थ एक्सफेसिया, तीन से आठ वर्ष के चार बच्चों का सिकलसेल एनीमिया और 12-12 वर्ष के एक-एक बच्चे का थैलेसिमिया तथा यूरिन इन्फेक्शन का इलाज चल रहा है। सीवियर निमोनिया के कारण चार बच्चों को ऑक्सीजन सपोर्ट में रखा गया है।