Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

देशभर में चलेगा एयर गन सरेंडर अभियान: श्री अश्विनी चौबे

  अरुणाचल प्रदेश के कई लोगों ने आज ईटानगर में केंद्रीय मंत्री के समक्ष एयर गन सरेंडर किया नई दिल्ली, छत्तीसगढ़। असल बात न्यूज़।। देश भर में ...

Also Read

 

अरुणाचल प्रदेश के कई लोगों ने आज ईटानगर में केंद्रीय मंत्री के समक्ष एयर गन सरेंडर किया

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।
असल बात न्यूज़।।
देश भर में निरीह पक्षियों की जान बचाने के लिए एयर गन सरेंडर अभियान चलाया जाएगा ।एयर गन के लिए किसी लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है। ऐसे में हमारे देश में हर जिले और गांव में कई लोग एयर गन के जरिए पक्षियों का शिकार करते हैं। इससे कई पक्षियों की संख्या तेजी से घट रही है।

केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने लोगों से पशु-पक्षियों का शिकार न करने की अपील करते हुए आज कहा कि देश भर में एयर गन सरेंडर अभियान चलाया जाएगा और सेवानिवृत्त वनकर्मी, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि आदि इस अभियान की शुरुआत करेंगे.। 

व्हाट्सएप इमेज 2021-09-23 16.40.29.jpeg पर

श्री चौबे ने अरुणाचल सरकार के एयर गन सरेंडर अभियान को जानवरों और पक्षियों को अवैध शिकार से बचाने और उनके संरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण पहल बताते हुए इस अभियान के लिए अरुणाचल के वन और पर्यावरण मंत्री मामा नटुंग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह बहुत सकारात्मक परिणाम दे रहा है और कहा कि इसे पूरे देश में शुरू किया जाएगा और राज्यों से भी इसके लिए अनुरोध किया जाएगा। मंत्री ईटानगर में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जहां अरुणाचल प्रदेश के कुछ लोगों ने केंद्रीय मंत्री के सामने अपनी एयर गन सरेंडर कर दी थी।

श्री चौबे ने दुनिया के पहले हूलोक गिब्बन ब्रीडिंग कैंटर ईटानगर बायोलॉजिकल पार्क का भी दौरा किया और इस प्रजाति को बचाने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।