निर्माण कार्यों में लाई जाएगी तेजी, जिला पंचायत दुर्ग के सामान्य सभा की बैठक

 

दुर्ग।

असल बात न्यूज।।

दुर्ग जिला पंचायत क्षेत्र में विकास कार्य को तेज करने निर्माण कार्यों की गति तेज की जाएगी।पंचायत की सामान्य सभा की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

 जिला पंचायत की  आज सामान्य सभा की बैठक में सांसद श्री विजय बघेल, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी यादव, उपाध्यक्ष श्री अशोक साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति पर समीक्षा की गई। सदस्यों ने विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों की आवश्यकता के संबंध में बैठक में अपनी बात रखी।

 जिला पंचायत सीईओ श्री सच्चिदानंद आलोक ने इस दौरान विकास के कार्यों के संबंध में विस्तार से  जानकारी दी। बैठक में कृषि विभाग के अंतर्गत कार्यों की समीक्षा की गई तथा खरीफ फसल के संबंध में विशेष रूप से चर्चा हुई। श्रम विभाग के अंतर्गत श्रमिकों के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के पंचायतों में क्रियान्वयन पर चर्चा हुई। शिक्षा के क्षेत्र में स्कूलों की अधोसंरचना पर चर्चा हुई। जलसंसाधन के अंतर्गत किसानों की जरूरतें भी सदस्यों ने रखी। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा से संबंधित विषय रखे गये। स्वास्थ्य के क्षेत्र में तीसरी लहर की आशंका की स्थिति में तैयारियों पर समीक्षा हुई।

सांसद श्री विजय बघेल ने व बीजेपी सदस्यो जिला पंचायत बैठक का बहिष्कार किया

        जिला पंचायत दुर्ग की बैठक  मे सांसद श्री विजय बघेल ने 15वें वित्त आयोग की  राशि को पूरे दुर्ग जिला पंचायत सदस्यों के क्षेत्र में बराबर- बराबर आवंटित करने की मांग उठाई जिसका जिला पंचायत सदस्यों द्वारा किया गया। इस मांग के समर्थन में सांसद श्री विजय बघेल ने सभापति एवम् सी. ई. ओ. को सुझाव देते हुए सभी पंचायत क्षेत्रों के समान विकास कराने की मांग करते पुनर्विचार करने कहा है ।

बताया जा रहा है कि15 वे वित्त आयोग की राशि को केवल कांग्रेस सदस्यों के क्षेत्र में आवंटित कर लिया गया है। इसी मांग को लेकर सभी पंचायत सदस्यों ने सांसद श्री विजय बघेल के साथ जिला पंचायत बैठक का बहिष्कार कर जिला कलेक्टर को इसकी शिकायत किया।

          बैठक में श्रीमती माया बेलचंदन,श्रीमती हर्षा चंद्राकर ,श्रीमती चंद्रकला मनहर,श्री जितेंद्र साहू, श्री मोनू साहू, श्री देवेंद्र सिंह चंदेल सांसद प्रतिनिधि उपस्थित थे।