कोरोना का फैलाव, डोंगरगढ़ रेलवे कॉलोनी कंटेनमेंट जोन घोषित,, तीन नए संक्रमित मिले


 राजनांदगांव, रायपुर ।

 असल बात न्यूज।


राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन क्षेत्र में कोरोना के एक साथ तीन नए संक्रमित मिले हैं। ये संक्रमित डोंगरगढ़ रेलवे कॉलोनी में मिले हैं।इसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा इस पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।यह ध्यान देने वाली बात है कि डोंगरगढ़ क्षेत्र की सीमाएं महाराष्ट्र राज्य से सटी हुई हैं और वहां से प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का यहां आना जाना होता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना के यह नए संक्रमित यहां डोंगरगढ़ शहर के रेलवे कॉलोनी वार्ड क्रमांक 5 में मिले हैं।containment zone घोषित कर इस क्षेत्र में किसी का भी आना जाना पूरी तरह से आगामी आदेश तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस क्षेत्र में बाहर से आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट भी अनिवार्य कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि डोंगरगढ़ शहर धर्मनगरी है। यहां मां बमलेश्वरी देवी के दर्शन करने प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का भी आना जाना लगा रहता है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र से सटे होने की वजह से वहां से व्यापारिक कामकाज की वजह से भी लोगों का यहां आना जाना लगा रहता है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र Pradesh में अभी भी प्रतिदिन हजारों की संख्या में नए संक्रमित मिल रहे हैं।

देश में अभी केरल और महाराष्ट्र प्रदेश में कोरोना के नए संक्रमित मिलने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।