भिलाई शहर के प्राइम लोकेशन में विवाह एवं अन्य समारोह के लिए तैयार हो रहा है एक बड़ा स्ट्रक्चर, डॉ. भीमराव अंबेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन का 94% कार्य पूर्ण, निगमायुक्त श्री प्रकाश सर्वे ने लिया जायजा

 

भिलाई नगर।

असल बात न्यूज़।।

 भिलाई शहर के प्राइम लोकेशन में विवाह एवं अन्य समारोह के लिए निगम एक बड़ा स्ट्रक्चर तैयार कर रहा है । यहां लोगों को समारोह के लिए सर्व सुविधा युक्त स्थल मिल पाएगा! निगम आयुक्त श्री प्रकाश सर्वे ने वार्ड 25 बैकुंठधाम में निर्माणाधीन डाॅ. भीमराव अंबेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन का अवलोकन किया और अधिकारियों को भवन के निर्माण को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

आयुक्त श्री सर्वे ने मदर टैरेसा नगर की जोन आयुक्त प्रीति सिंह से मांगलिक भवन के निर्माण के संबंध में सारी जानकारी प्राप्त की।, भूतल एवं प्रथम तल के सभी कमरों का निरीक्षण किया, भवन के कुछ हिस्सों में बारिश से बचाव के लिए उचित तरीके अपनाने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि समारोह के जरूरत के मुताबिक सारी सुविधाएं उपलब्ध रहे, इसके लिए छोटे-छोटे कार्यो पर भी ध्यान देना होगा! कार्यपालन अभियंता डी.के. वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मांगलिक भवन का 94% कार्य पूर्ण हो चुका है! मांगलिक भवन के निर्माण से लोगों को विवाह समारोह के अलावा सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों के लिए भिलाई क्षेत्र के रहवासियों को इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा और अच्छी सुविधाओं के साथ भवन मिल जाएगा। प्राइम लोकेशन में तैयार हो रहा भवन गौरवपथ के किनारे और मार्केट से लगा हुआ है, यहां सामाजिक कार्य, धार्मिक कार्य एवं विवाह समारोह आसानी से संपन्न हो जाएगा। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, सहायक अभियंता आर.के. साहू, उप अभियंता श्वेता वर्मा एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी आर.पी. तिवारी मौजूद रहे।

*पार्किंग और आकर्षक गार्डनिंग की सुविधा भी उपलब्ध

वार्ड 25 में लगभग 3 करोड़ की लागत से सर्व सुविधायुक्त दो मंजिला मांगलिक भवन निर्माणाधीन है, इसका कार्य अंतिम चरण की ओर है। मांगलिक भवन के निर्माण के लिए एक बड़ा भूखंड चयनित किया गया है, 10800 वर्गमीटर पूरा क्षेत्रफल है, जिसमें सारी सुविधाएं समारोह के लिए मौजूद है! वैवाहिक एवं अन्य कार्यक्रम के लिए 10,000 वर्गफीट भू तल में 12 कमरे और एक बड़ा भवन, 6000 वर्गफीट में डोमशेड, प्रथम तल 8000 वर्गफीट में 13 कमरे बाथरूम और शौचालय सहित अन्य सुविधायुक्त भवन बनाया जा रहा है। लगभग 29000 वर्गफीट एरिया को पार्किंग के लिए आरक्षित किया गया है वही बाहर में 6000 वर्गफीट का क्षेत्रफल पार्किंग के लिए निर्धारित किया गया है। 2200 वर्गफीट में लैंडस्कैपिंग एवं गार्डनिंग की गई है! प्रवेश और बाहर निकलने के लिए दो द्वार की सुविधा मिलेगी। शादी विवाह के लिए मंच, लाॅन और गार्डन जैसे कई सुविधाएं होंगी। इसके अतिरिक्त रसोईघर, स्टोर जैसे तमाम फैसिलिटी मांगलिक भवन में मौजूद है! निर्माण कार्य पूर्ण होने से बहुत जल्द लोग इसका लाभ उठा पाएंगे।