चटाई क्वार्टर क्षेत्र में होगा 60 पट्टों का वितरण, जनसमस्या निवारण शिविरों के पश्चात मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालयों में अक्टूबर महीने से समस्याओं का होगा निदान

 

*-कलेक्टर ने भिलाई निगम की बैठक में दिये निर्देश, अधिकारियों को कहा प्रमुखता से शिविरों में समस्याओं का निराकरण करें


दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

जोन-3  स्थित चटाई क्वार्टर क्षेत्र में वितरण के लिए 60 पट्टे तैयार कर लिये गये हैं। इन्हें शीघ्र ही वितरित किया जाएगा। इस संबंध में निगम अधिकारियों को निर्देश कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने दिये। कलेक्टर ने अन्य जगहों में भी पट्टा वितरण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने जनसमस्या निवारण शिविरों में बताई जा  रही समस्याओं के निराकरण के संबंध में भी जानकारी ली।

 उन्होंने कहा कि शिविरों का आयोजन सितंबर माह तक होना है। इसके पश्चात मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालयों में अक्टूबर महीने से लोगों के आवेदन लिये जाएं और मौके पर ही समस्याओं का निराकरण करें। कलेक्टर ने कहा कि लोगों की समस्याओं का निराकरण सबसे पहली प्राथमिकता है। अधिकारी लगातार इस बात की मानिटरिंग करें। इसके साथ ही निदान 1100 आदि माध्यमों से आई शिकायतों की भी त्वरित मानिटरिंग करें। इस दौरान निगम आयुक्त श्री प्रकाश सर्वे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

*लो प्रेशर वाले क्षेत्रों में बूस्टर लाइन डाली जा रही, सुबह-सुबह औचक स्थिति का निरीक्षण करने पहुँचेंगे कलेक्टर-* कलेक्टर ने बीते दिनों लो प्रेशर वाले इलाकों और पानी की दिक्कत वाली जगहों के संबंध में रिपोर्ट माँगी थी। साथ ही इनकी समस्या के निराकरण पर हो रही कार्रवाई के संबंध में भी पूछा था। अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए प्रेशर पंप लगाये गये हैं तथा प्रभावित इलाकों में बूस्टर लाइन डाली जा रही है। जिससे समस्या के निराकरण के संबंध में प्रगति हासिल हो रही है। कलेक्टर ने कहा कि सूची में जो जगह शामिल हैं वे औचक रूप से इनका निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा कि वे किसी भी प्रभावित इलाके में सुबह 6 बजे पहुँचेंगे और यहां पर पेयजल प्रदाय की स्थिति देखेंगे। कलेक्टर ने रिसाली निगम में पेयजल की स्थिति की जानकारी भी ली। कलेक्टर ने बैठक में टाउनशिप क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि इसमें पर्याप्त सुधार आया है। कलेक्टर ने जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता से प्लांट के लिए छोड़े जा रहे पानी के संबंध में जानकारी भी ली। ईई श्री पांडे ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में पानी भेजा जा रहा है।

*चंपा से बढ़ेगी कैनाल रोड की सुंदरता-* कैनाल रोड के संबंध में भी कलेक्टर ने जानकारी ली। उन्होंने इसमें चंपा, टर्मीनेलिया आदि लगाने की सलाह दी। चंपा का फूल बेहद खूबसूरत फूल होता है और इसकी सुंदरता मन मोह लेती है। इसके साथ ही उन्होंने सभी उद्यानों में सफाई कराने को कहा। उन्होंने कहा कि उद्यान नागरिकों की शाम की तफरीह के लिए अधिक अनुकूल हो, अतएव इसे सुंदर बनाने की दिशा में काम करें।