पेवर ब्लॉक के ऊपर अवैध रूप से लगाई गुमटी, भिलाई निगम ने किया बेदखल

 

भिलाई नगर। असल बात न्यूज।।

  वार्ड क्रमांक 30 खुर्सीपार क्षेत्र के बालाजी नगर में बीएसपी कन्या स्कूल के समीप फुटपाथ पर गुमटी लगाकर अवैध कब्जा करने वालों का निगम प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाया गया। निगम को  शिकायत मिली तब अतिक्रमण हटाया गया।

 स्थल को स्वच्छ रखने और लोगों के बेहतरीन आवागमन, बच्चों के साइकिल एवं वाहन की पार्किंग, लोगों के टहलने एवं अन्य कार्यों के लिए सड़क किनारे पेवर ब्लॉक लगाया गया है!उक्त स्थल पर जैसे ही पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य पूर्ण हुआ , अवैध गुमटी वाले सक्रिय हो गए !

 इसकी शिकायत सहायक अभियंता विद्युत मंडल छावनी के श्री कुमार ने निगम से की! विशेष दस्ता की टीम, तोड़फोड़ दस्ता की टीम, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट योगेंद्र वर्मा के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ कार्रवाई करने पहुंची और दो स्थलों से गुमटी को हटवाया! इस कार्रवाई के दौरान शिकायतकर्ता श्री कुमार स्वयं उपस्थित थे! बताया जाता है कि दो गुमटीओ में से एक गुमटी के. राजू के द्वारा लगाई गई थी! गुमटी को हटाकर स्थल को अतिक्रमण मुक्त किया गया! इसी के साथ ही वार्ड क्रमांक 28 छावनी के पास मां बमलेश्वरी ट्रेडर्स के द्वारा रेत, गिट्टी एवं अन्य बिल्डिंग मैटेरियल सड़क पर एकत्रित कर दीवार बनाने तथा मुख्य मार्ग को बाधित करने की शिकायत प्राप्त हुई थी, इस पर निगम और डीआईजी के अधिकारियों के द्वारा स्थल का जायजा लिया गया, शिकायत सही पाई गई! मार्ग को बाधित करने वाले ने स्वयं से हटाने की मोहलत मांगी है! मोहलत समाप्त हो जाने पर स्वयं  सड़क बाधा नहीं हटाने की दशा में कार्यवाही की जाएगी!