कोंडागांव जिले में आज फिर मिले कोरोना के 5 नए संक्रमित

 रायपुर।

असल बात न्यूज।।

राज्य में कोंडागांव अभी ऐसा जिला बन गया है जहां रह-रहकर कोरोना के अधिक संख्या में नए संक्रमित मिल रहे हैं। आज यहां 5 नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में इसी तरह से जांजगीरचापा, mungeli, korba, सुकमा जैसे जिलों में भी रह-रहकर नए संक्रमित मिल रहे हैं। प्रदेश में आज कुल 30 नए संक्रमित मिले और यहां कुल एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 285 तक पहुंच गई है।

कोंडागांव जिले में कोरोना के कुल एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 13 तक पहुंच गई है। वही आज दंतेवाड़ा जिले में कोरोना का एक नया संक्रमित मिला है और यहां  कोरोना के एक संक्रमित की मौत भी हो गई है। दंतेवाड़ा जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 20 हो गई है जबकि प्रदेश में अभी कोरोना के सबसे अधिक एक्टिव केसेस 31 बिलासपुर जिले में है जहां आज तीन नए संक्रमित मिले हैं।

इधर राज्य के 15 जिलों में 28 सितम्बर को कोरोना का नया मामला नहीं

कबीरधाम और नारायणपुर में एक भी कोरोना मरीज नहीं

इधर प्रदेश के 15 जिलों में 28 सितम्बर को कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला है। इस दिन प्रदेश भर में हुए 23 हजार 050 सैंपलों की जांच में 26 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। राज्य के दो जिलों कबीरधाम और नारायणपुर में वर्तमान में एक भी व्यक्ति कोरोना पीड़ित नहीं है। कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने और रोज कम संख्या में नए मरीज मिलने के कारण कोविड-19 के सक्रिय मामले तेजी से घट रहे हैं। प्रदेश में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 283 है। राज्य में औसत पॉजिटिविटी दर 0.11 प्रतिशत है।


बीते 28 सितम्बर को बालोद, कबीरधाम, धमतरी, बलौदाबाजार-भाटापारा, महासमुंद, रायगढ़, कोरबा, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बस्तर, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिले में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है।