5 सितंबर तक प्रदेश के सभी शिक्षकों एवं स्कूल कर्मचारियों का किया जाएगा टीकाकरण

 

रायपुर । असल बात न्यूज़।

कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। वैश्विक महामारी की वजह से प्रदेश में पिछले 2 वर्षों से शासन द्वारा स्कूल बंद कर दिए गए थे, जिससे कि बच्चों को इस कोरोना महामारी से बचाया जा सके। देश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के मद्देनजर स्थिति का आंकलन कर सरकार द्वारा सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को खोले जाने का निर्णय लिया जाना है।

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, भारत सरकार के निर्देशानुसार 5 सितम्बर 2021 तक राज्य के सभी सरकारी एवं निज़ी स्कूलों के शिक्षकों एवं स्कूल शिक्षा से जुड़े कर्मचारियों एवं उनके परिवार के सदस्य जो 18 वर्ष से अधिक के हों का टीकाकरण, अभियान के रूप में किया जाना है।
अभियान के अंतर्गत जिन शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कोविड टीके की प्रथम ख़ुराक दी जा चुकी है, उन्हें समय पर दूसरी ख़ुराक दी जानी है। वहीं जिन शिक्षकों, स्कूल कर्मचारियों व उनके परिवार के सदस्यों को कोविड टीका की एक भी डोज़ नहीं दी गई है उनका जल्द से जल्द कोविन पोर्टल में पंजीकरण कर टीकाकरण किया जाना है।