बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: गुरु रुद्रकुमार

 

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने झंडी दिखाकर ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस सेवा का किया शुभारंभ

भिलाई।

असल बात न्यूज।।

 लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने भिलाई-3 स्थित निज निवास में ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस सेवा का हरी झंडी दिखाकर विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए क्षेत्रवासियों को वैक्सीन लगवाने और राज्य शासन द्वारा जारी कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील की।

 एंबुलेंस सेवा शुरू होने से लोगों को इसका लाभ मिलेगा। खनिज न्यास मद से 6.5 लाख की लागत से ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस को तैयार किया गया है। उल्लेखनीय है कि मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने क्षेत्रवासियों के स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए अपने पिछले प्रवास के दौरान ऑक्सीजनयुक्त एंबुलेंस उपलब्ध कराने की घोषणा की थी, जिसका लाभ अब क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। 

इस ऑक्सीजन एंबुलेंस सेवा का संधारण कार्य नगर पालिक निगम भिलाई-चरोदा के अंतर्गत एवं संचालन यूपीएससी चरोदा स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से किया जाएगा। इस अवसर पर भिलाई-चरोदा नगरपालिका निगम के आयुक्त श्री कीर्तिमान सिंह राठौर, एल्डरमैन श्री संजय साहू, श्रीमती रानी वर्मा, श्री दिलीप धु्रव, पार्षद श्री राजेश दांडेकर, श्री जीत सिंह, श्रीमती किरण नायडू, श्री संगीत शोरी, श्री लावेश मदनकर सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।