किराया कम, बेहतर सुविधा,3AC इकोनॉमी कोच,

 

किफायती और शानदार एसी यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए, नए 3एसी इकोनॉमी कोच



नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।
असल बात न्यूज।।

देश में रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए नए सुविधा युक्त कोच आ रहे हैं।एसी 3-टियर इकोनॉमी क्लास कोच के बस का किराया 3AC कोच से 8% कम है।सीटों और बर्थ का बेहतर और मॉड्यूलर डिजाइन से युक्त इन coach में  सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन और एर्गोनोमिक प्रवेश द्वार,  इंटीरियर में ल्यूमिनसेंट आइल मार्कर, ल्यूमिनसेंट बर्थ नंबरों के साथ नाइट लाइट्स के साथ इंटेग्रल इल्यूमिनेटेड बर्थ इंडिकेटर्स हैं।

 इस नए 3एसी इकोनॉमी कोच को जल्द ही, दो और ट्रेनों, ट्रेन नंबर 02429/02430 नई दिल्ली-लखनऊ एसी स्पेशल और ट्रेन नंबर 02229/02230 लखनऊ मेल से  जोड़ा जाएगा। 

कोच में प्रवेश और व्हील चेयर में विकलांगों के अनुकूल शौचालय का प्रावधान किया गया है, जो एक नई पहल है.।यात्री आराम में सुधार के लिए कई डिजाइन सुधार भी किए गए हैं। शौचालय क्षेत्र ने भारतीय और पश्चिमी शैली के शौचालयों के डिजाइन में सुधार किया है। 

 एसी 3-टियर इकोनॉमी क्लास कोच  में बर्थ क्षमता 72 से बढ़कर 83 हो गई है।अनुदैर्ध्य और अनुप्रस्थ दोनों बे में फोल्डेबल स्नैक टेबल। प्रत्येक बर्थ के लिए अलग-अलग एसी वेंट। प्रत्येक कोच में दिव्यांगजनों के लिए व्यापक शौचालय का दरवाजा और प्रवेश द्वार। प्रत्येक बर्थ के लिए अलग-अलग रीडिंग लैंप और यूएसबी चार्जिंग पॉइंट। मिडिल और अपर बर्थ दोनों के लिए बढ़ा हुआ हेडरूम। सार्वजनिक पता और यात्री सूचना प्रणाली। सीसीटीवी कैमरा। ऊपरी और मध्य बर्थ तक पहुँचने के लिए सीढ़ी का बेहतर डिज़ाइन। जैसी सुविधाएं उपलब्ध है।