भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा लिखित परीक्षा 2021 का परिणाम

 

नई दिल्ली। असल बात न्यूज।।


यूपीएससी द्वारा जुलाई 2021 में आयोजित भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2021 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर , नीचे उल्लिखित अनुक्रमांक वाले उम्मीदवारों ने साक्षात्कार/व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त की है।

 इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी सभी प्रकार से योग्य पाए जाने की शर्त पर अनंतिम है। उम्मीदवारों को व्यक्तित्व परीक्षण के समय आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, शारीरिक अक्षमता (जहां लागू हो) आदि से संबंधित अपने दावों के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। अत: उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रमाणपत्र तैयार रखें और व्यक्तित्व परीक्षण में शामिल होने से पहले आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध महत्वपूर्ण निर्देशों के अनुसार प्रमाणपत्रों की आवश्यकता की जांच पहले ही कर लें। 

 साक्षात्कार के समय प्रस्तुत किए जाने वाले प्रमाणपत्रों के संबंध में भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा, 2021 के डीएएफ और नियमों को भरने के निर्देश को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उम्मीदवार अपनी उम्र, जन्म तिथि, शैक्षिक योग्यता, समुदाय (एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस) और शारीरिक विकलांगता प्रमाण पत्र (पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में) के समर्थन में पर्याप्त प्रमाण प्रस्तुत नहीं करने के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। यदि कोई लिखित योग्य उम्मीदवार लाने में विफल रहता है

भारतीय आर्थिक सेवा/भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा, 2021 के लिए उनकी उम्मीदवारी के समर्थन में कोई या सभी आवश्यक मूल दस्तावेज, उन्हें पीटी बोर्ड के समक्ष खुद को पेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और किसी भी टीए की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के साक्षात्कार की अनुसूची समय पर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। हालांकि, साक्षात्कार की सही तारीख की सूचना उम्मीदवारों को ई-समन पत्र के माध्यम से दी जाएगी। उम्मीदवारों आयोग की वेबसाइट (यात्रा करने के लिए अनुरोध कर रहे हैं www। Upsc.gov.in इस संबंध में अद्यतन के लिए)।

 

    उम्मीदवारों को सूचित किए गए व्यक्तित्व परीक्षण की तिथि और समय में परिवर्तन के किसी भी अनुरोध पर सामान्यत: किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

  उम्मीदवारों की मार्कशीट, अंतिम परिणाम (व्यक्तित्व परीक्षण आयोजित करने के बाद) के प्रकाशन के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

  उम्मीदवार अपने रोल नंबर और जन्म तिथि की कुंजी लगाने के बाद अंक-पत्रों तक पहुंच सकते हैं। हालांकि, अंक-पत्र की मुद्रित/हार्ड कॉपी, यूपीएससी द्वारा उम्मीदवारों को विशिष्ट अनुरोध के आधार पर एक स्व-संबोधित मुद्रांकित लिफाफे के साथ जारी की जाएगी। अंकपत्रों की मुद्रित/हार्ड कॉपी प्राप्त करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट पर अंक प्रदर्शित होने के तीस दिनों के भीतर अनुरोध करना चाहिए, जिसके बाद ऐसे अनुरोधों पर विचार नहीं किया जाएगा।

  संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में एक सुविधा काउंटर है। उम्मीदवार अपनी परीक्षा/परिणाम के संबंध में कोई भी जानकारी/स्पष्टीकरण कार्य दिवसों पर सुबह 10.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच व्यक्तिगत रूप से या टेलीफोन नंबर (011)-23385271/23381125/23098543 पर इस काउंटर से प्राप्त कर सकते हैं।