मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की : समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व का अवसर देने के लिए आभार जताया

 


रायपुर, । असल बात न्यूज।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष डॉ. रामकुमार सिरमौर के नेतृत्व में समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने राज्य में सभी वर्गों के उत्थान के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज ने इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को उनका पोट्रेट भेंटकर सम्मानित किया। प्रतिनिधि मंडल ने श्री प्रमोद नायक को जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक बिलासपुर एवं श्री जवाहर वर्मा को जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक दुर्ग का अध्यक्ष बनाए जाने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय सहकारी बैंक बिलासपुर के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री प्रमोद नायक एवं दुर्ग केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री जवाहर वर्मा को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कृषि प्रधान राज्य है। राज्य की सम्पन्नता के लिए जरूरी है कि खेती-किसानी समृद्ध हो और किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बीते ढाई सालों से इसके लिए लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि हमने यह संकल्प लिया है कि किसी भी स्थिति में किसानों का नुकसान नहीं होने देंगे। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को एक नई ताकत मिली है। राज्य में किसानों की संख्या और खेती का रकबा बढ़ा है। गोधन न्याय योजना से पशुपालन और डेयरी को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि गांवों में निर्मित गौठान गांव की सम्पत्ति है। उन्होंने लोगों से गौठानों को मजबूत करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गौठानों में उच्च क्वालिटी की वर्मी खाद तैयार की जा रही है, जो राज्य के किसानों को हम रियायती दर पर मात्र 10 रूपए किलो में उपलब्ध करा रहे हैं, जबकि प्राइवेट कंपनियां यही वर्मी खाद 60 रूपए किलो में बेच रही हैं। उन्होंने गौठानों में स्व-रोजगार की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सभी लोगों से सहभागिता की अपील की। उन्होंने कहा कि सबके सहयोग और मेहनत से ही छत्तीसगढ़ के लोगों के जीवन स्तर सुधरेगा।

छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज के केन्द्रीय अध्यक्ष डॉ. रामकुमार सिरमौर ने राज्य में कृषि को समृद्ध बनाने तथा किसानों की खुशहाली के लिए किए जा रहे प्रयासों, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के सभी समाज के लोग खुशहाली की ओर अग्रसर हो रहे हैं। सर्वश्री कमल वर्मा, राजकुमार वर्मा, लोकनाथ टिकरिहा, याधव वर्मा, दीपक टिकरिहा सहित अन्य लोगों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से उनके क्षेत्र एवं समाज की बेहतरी के लिए मिली सौगातों के प्रति आभार जताया। छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज के उपाध्यक्ष श्री कमल वर्मा एवं भगवती सिरमौर, महामंत्री श्री ललित बघेल, सर्वश्री महेन्द्र कश्यप, श्रीमती नर्मदा वर्मा, श्रीमती सरिता वर्मा, श्री भूनेश्वर वर्मा, श्री मेहतर वर्मा, श्री चिंताराम वर्मा, श्री अनिल नायक, श्री मनोज वर्मा, श्री बुलाकी वर्मा, श्री कौशल वर्मा सहित बड़ी संख्या में मनवा कुर्मी समाज के लोग उपस्थित थे।