सेंट थॉमस कॉलेज, भिलाई और होली क्रॉस महिला कॉलेज अंबिकापुर संयुक्त रूप से राष्ट्रीय परामर्श मनोविज्ञान दिवस मनाया

 

भिलाई। असल बात न्यूज़।

राष्ट्रीय परामर्श मनोविज्ञान दिवस के अवसर पर पीजी मनोविज्ञान विभाग, सेंट थॉमस कॉलेज भिलाई ने होली क्रॉस महिला कॉलेज, अंबिकापुर के सहयोग से परामर्श के विभिन्न पहलुओं पर ई व्याख्यान का आयोजन किया। इस अवसर के वक्ता सुश्री शमा हमदानी, नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक, जिन्होंने "परामर्श विधियों की प्रभावशीलता" विषय पर बात की और श्री अतीत राव, मानसिक स्वास्थ्य प्रशिक्षक, रायगढ़, जिन्होंने "परामर्श कौशल की मूल बातें" पर बात की।

 प्रशासक सेंट थॉमस कॉलेज रेव फादर डॉ. जोशी वर्गीस ने उद्यम की सराहना की और भविष्य के लिए भी ऐसे सहयोगी कार्यक्रमों को प्रोत्साहित किया। डॉ. एम.जी रोयमोन  प्रिंसिपल सेंट थॉमस कॉलेज ने आज के समय में काउंसलिंग की प्रासंगिकता पर बात की। डॉ. सिस्टर शांता जोसेफ प्रिंसिपल होली क्रॉस कॉलेज, अंबिकापुर, छात्रों के लिए इस तरह के ज्ञानवर्धक सत्र आयोजित करने पर अपनी खुशी व्यक्त की। परामर्श का उद्देश्य रोगी को परेशानी की स्थिति को समझने में सक्षम बनाना है, और इस मामले को कैसे हल करना है और इस पर निर्णय लेना है।

 कार्यक्रम में इन विशिष्ट बिंदुओं पर चर्चा की गई। डॉ। देबजानी मुखर्जी प्रमुख, मनोविज्ञान विभाग, सेंट थॉमस कॉलेज भिलाई, ने प्रतिभागियों का स्वागत किया और डॉ ममता अवस्थी, हेड होली क्रॉस महिला कॉलेज, अंबिकापुर, ने रिसोर्स पर्सन का परिचय कराया। डॉ. सुमिता सिंह और डॉ. अंकिता देशमुख सहायक प्रोफेसर सेंट थॉमस कॉलेज भिलाई ने सत्र का संचालन किया।