पूरे क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के द्वारा जगह-जगह धूमधाम से उत्साह पूर्वक मनाया गया मंत्री ताम्रध्वज साहू का जन्मदिन

ग्राम कुथरेल में मंत्री ताम्रध्वज साहू के जन्मदिन पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन, समाज कल्याण विभाग के द्वारा जरूरतमंदों को सहायता राशि वितरित,कुथरेल के साथ आसपास के ग्रामीणों ने किया जोशीला स्वागत


 दुर्ग। असल बात न्यूज।

0  विशेष संवाददाता

राज्य के गृह, लोक निर्माण और पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने वैसे तो अपना जन्मदिन कोविड-19 के संकट को देखते हुए सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया था लेकिन उत्साहित कार्यकर्ताओं के द्वारा उनके जन्मदिन के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया गया। अपने नेता कैबिनेट मंत्री श्री साहू के जन्मदिन को मनाने के लिए कार्यकर्ताओं के द्वारा  एक दिन पहले से विभिन्न कार्यक्रम आयोजन शुरू कर दिया गया था।  स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, रक्तदान शिविर तथा जरूरतमंदों को विभिन्न सामग्री के वितरण हेतु शिविर का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी थी। ग्राम पंचायत कुथरेल में भी इस अवसर पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर इत्यादि का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री श्री साहू ने उनके जन्मदिन के अवसर पर इस तरह के भव्य आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद दिया तथा कहा कि आम लोगों का उन पर ऐसा आशीर्वाद हमेशा बना रहे।

कुथरेल में जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया । इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि वे गांव के रहने वाले हैं। जन्मदिन कभी नहीं मनाते थे। जब बेमेतरा, धमधा के विधायक थे तब भी जन्मदिन कभी भी मनाया। सांसद बन गए तो उन्हें भिलाई के लोगों ने पहले साल जन्मदिन पर बधाई दी। इसे व्हाट्सएप पर भी पोस्ट किया गया। इसके बाद हर साल जन्मदिन पर बधाई देने वाले बढ़ते गए।उन्होंने कहा कि हर स्तर में प्रसन्न रहकर जीवन यापन करना और बढ़िया काम करना या छत्तीसगढ़ की संस्कृति है।और वह हमेशा इसी संस्कृति के अनुरूप काम करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि अब जन्मदिन के बारे में बहुत सारे लोगों से मुलाकात हो जाती है। लोगों की बातें भी आती हैं। समस्या में मिलती है,समस्याएं सामने आती है तो उसके निराकरण का मार्ग प्रशस्त होता है। उन्होंने कहा कि उनके जन्मदिन के अवसर पर कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया है। रक्तदान सामान्य चीज नहीं है। यह व्यक्ति की जिंदगी भी जाने के काम आता है। कई बार रत नहीं मिलने पर लोगों की मौत हो जाती है।इसलिए रक्तदान करने वाले साथियों को से बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं। उन्होंने इस दौरान क्षेत्र के विकास कार्यों के बारे में बताते हुए कहा लगभग हर जगह सड़क के निर्माण का कार्य स्वीकृत हो गया है। बहुत सारे कार्य स्वीकृत नहीं हुए हैं जो बारिश के बाद स्वीकृत हो जाएंगे।  उन्होंने बताया कि पुलगांव से अंडा तक, और उतई से दुर्ग तक फोरलेन मार्ग स्वीकृत हो गया है। गांव गांव में सड़क बनने के कार्य की शुरुआत हो रही है।

कार्यक्रम में मंत्री श्री साहू ने कार्यकर्ताओं के द्वारा तैयार  बर्थडे का केक भी काटा। उन्होंने इस अवसर पर लगाए गए शिविर में उपलब्ध सुविधाओं का भी निरीक्षण किया तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम से बातचीत की।इसके पहले उन्होंने यहां विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन तथा लोकार्पण भी किया।


कार्यक्रम मेंछत्तीसगढ़ माटी सिर्फ ला बोर्ड के अध्यक्ष बालम चक्रधारी, जिला पंचायत अध्यक्ष दुर्ग श्रीमती शालिनी रिविंद्र यादव, पूर्व अध्यक्ष व सदस्य श्रीमती माया बेल चंदन, जनपद पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख,, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव जितेंद्र साहू, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती झमित गायकवाड,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण अध्यक्ष नंदकुमार से न, जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण के सचिव प्रदीप चंद्राकर, सरपंच श्रीमती राजश्री प्रेरणा चंद्राकर, रिशामा सरपंच गीता महानंद, ग्राम पंचायत अंडा की सरपंच, छत्तीसगढ़ प्रदेश  किसान कांग्रेश कमेटी के सचिव पुकेश चंद्राकर, चिंगरी ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती उमा देवी देशमुख, विशेष रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में सर्वश्री उप सरपंच लोमश रिंकू चंद्राकर, सचिव कमल नारायण साहू, कुनारी की सरपंच भरत चंद्राकर, रायपुर के  ललिता गजपाल,महेंद्र साहू हेमलाल साहू भगवती देशमुख राजीव ठाकुर सतीश चंद्राकर, राजीव गोंड सती देवी चंद्राकर, रामेश्वरी साहू, दुलारी देवांगन, द्रोपदी बाई सेन, साक्षी देवी चंद्राकर, रेवती चंद्राकर, सरस्वती गजपाल, डॉ ट्रेमेश्वर चंद्राकर, संजू बाघमार, राधे साहू, लोकनाथ साहू, दुलारी देवी चंद्राकर तुलसी देवांगन,लोकेश चंद्राकर, कमल नारायण साहू, मन्नू ढीमर, बरसन ढीमर इत्यादि सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अतिथियों का स्वागत किया।

,




























....

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................