दुर्गम क्षेत्रों में बिजली पहुंचाने में क्रेडा की महत्वपूर्ण भूमिका: वन मंत्री श्री अकबर

 

वन मंत्री श्री अकबर और राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल की उपस्थिति में क्रेडा के नवनियुक्त सदस्यों ने संभाला पदभार


रायपुर । असल बात न्यूज।

 वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि वनांचल के गांवों में बिजली पहुंचाने में छत्तीसगढ़ अक्षय ऊर्जा विकास (क्रेडा) की महत्वपूर्ण भूमिका है। वनांचल के गांवो में तेजी से विद्युत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने नवनियुक्त सदस्यों को दायित्व सौंपा है। सभी सदस्य आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए इन दायित्वों को पूरा करेंगे। वन मंत्री श्री अकबर आज क्रेडा के सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर श्री अकबर और राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की उपस्थिति में क्रेडा के नवनियुक्त सदस्य श्री कन्हैया लाल अग्रवाल और श्री विजय साहू ने पदभार ग्रहण किया।

वन मंत्री श्री अकबर और राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने नवनियुक्त सदस्यों को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। इस मौके पर मंत्री द्वय ने राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए सुराजी गांव योजना, गोधन न्याय योजना, पौनी-पसारी योजना जैसी महत्पूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही है। इन योजनाओं से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को रोजगार के नये-नये अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के जरिए 10 से 12 लाख ग्रामीण क्षेत्र के खेतीहर मजदूरों और पौनी-पसारी से जुड़े लोगों को साल में छह हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

 

समारोह में विधायक श्रीमती ममता चन्द्राकर, अक्षय ऊर्जा विकास बोर्ड के चेयरमेन श्री मिथलेश स्वर्णकार, अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमेन श्री महेन्द्र छाबड़ा, तेलघानी आयोग के अध्यक्ष श्री संदीप साहू, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य श्री अनिल जैन सहित कवर्धा और दुर्ग जिले के जनप्रतिनिधिगण तथा प्रबुद्धजन उपस्थित थे।