भाजपा को जब बस्तर की चिंता करना था तब कमीशनखोरी भ्रष्टाचार में मस्त थे-कांग्रेस

 

भाजपा का चिंतन शिविर बस्तर के आदिवासियों वनवासियों के जल जंगल जमीन ,खनिज सम्पदा एवं  नगरनार संयंत्र को मोदी के मित्रों तक पहुँचाने प्रेरित


रायपुर । असल बात न्यूज़।

 बस्तर में आयोजित भाजपा के चिंतन शिविर को मोदी के मित्रों को लाभ पहुंचाने प्रेरित ठहराते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि सत्ता जाने के बाद भाजपा का बस्तर में चिंतन शिविर आयोजित करना महज एक राजनीतिक नौटंकी है। बस्तर वासियों को पता है यही वह भाजपा है जिन्होंने 15 साल तक उन्हें प्रताड़ित और शोषित करने काम किया है। आरएसएस भाजपा मोदी के मित्रों को बस्तर के खनिज संपदा जल जंगल जमीन और नगरनार संयंत्र को कैसे सौपे इसको लेकर चिंता कर रही है आरएसएस भाजपा में थोड़ी बहुत भी नैतिकता बाकी होगी शर्म बाकी होगी तो उन्हें बस्तर के चिंतन शिविर में छत्तीसगढ़ के नगरनार संयंत्र, एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन सहित सरकारी उपक्रमों को जो मोदी सरकार ने बेचने की नीति तय की है उसके खिलाफ संकल्प पारित करना चाहिए।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपी तब भाजपा 15 साल तक कमीशनखोरी भ्रष्टाचार करने में मशगूल रही है। बस्तरवासी रमन सरकार के दौरान नरकीय जीवन जीने मजबूर थे।उस दौरान बस्तर के आदिवासियों वनवासियों के जल जंगल जमीन पर कब्जा करना भाजपा का मुख्य एजेंडा रहा है।आदिवासियों वनवासियों को मिले कानूनी अधिकार का भी हनन किया गया।निर्दोष आदिवासियो को नक्सली बताकर जेल में बन्द किया गया झूठे मामलों में फंसाया गया आदिवासी बेटियों के साथ दुष्कर्म की अनेक घटनाएं भी हुई।अनैतिक तरीके अपनाकर प्रताड़ित किया गया अनेक प्रकार से यातनाये दी गई,शोषण किया गया ।बस्तर के विकास को बाधित किया गया।बस्तर विकास प्राधिकरण में बस्तर के जनप्रतिनिधियों को अधिकार नही दिया गया।बिजली सड़क पानी रोजगार के ओर ध्यान नही दिया गया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार बस्तर को मलेरिया मुक्त कुपोषण मुक्त भयमुक्त बना रही है आदिवासियों को उनका अधिकार दे रही है वन पट्टा दे रही है घर घर बिजली पहुंचा रही है 35 किलो राशन प्रति घर दे रही है मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाएं दे रही है मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के जरिए कुपोषण हटाने काम किया जा रहा। सड़कों का जाल बिछा रही है 52 वनोपज की समर्थन मूल्य में खरीदी कर रही है तेंदूपत्ता का मानक दर2500रु से बढ़ाकर ₹4000  दे रही है चरण पादुका खरीदने नगद राशि दे रही है ऐसे में आरएसएस भाजपा को पेट में दर्द शुरू हो गया है।