मध्यान्ह भोजन में घटिया भोजन देने की कलेक्टर से की जाएगी शिकायत

 दुर्ग। असल बात न्यूज।

यहां के ग्रामीण इलाकों में स्कूलों में बच्चों को मध्यान भोजन में निम्न स्तरीय खाना देने की शिकायतें का आ रही हैं। ग्राम अंजोरा के स्कूल में ऐसी घटना सामने आने के बाद इसकी collector से करने की तैयारी की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम अंजोरा के स्कूल में मिस्त्री भोजन देने की शिकायतें आई हैं। बताया जाता है कि भोजन ऐसा दिया गया जिसे  बच्चे नहीं खा पाए। भोजन के खराब होने की वहां के मध्यान भोजन संचालक समिति के सदस्य से पालक समिति के अध्यक्ष द्वारा पूछताछ की गई तो उनसे गाली गलौज करने की बात कही जा रही है।

 यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है और इसकी  शिकायत कल दुर्ग जिला कलेक्टर को की जाएगी। शिकायत करने स्वयं हाई स्कूल एसएमडीसी के अध्यक्ष एवं मंत्री गुरु रूद्र कुमार  जी के शाला विकास समिति के विधायक प्रतिनिधि गोपी निर्मलकर  सुरेंद्र सिंह विनोद देशमुख पवन सिंह देशमुख कीर्तन यादव नंदकिशोर महरिया विषम मदरिया एवं समिति के सभी सदस्य जाएंगे।

शिकायतकर्ता ने बताया है कि कोरोना काल के दौरान  सभी पालको की सहमति के बाद  स्कूल खुला हुआ है और मध्यान भोजन संचालक द्वारा  बच्चों को निम्न स्तरीय खाना परोसा जा रहा है। इस से स्कूली बच्चों के बीमार होने की आशंका है। बच्चे यदि बीमार होते हैं तो हमारी भी जिम्मेदारी होती है क्योंकि हमने स्कूल में अपनी सहमति पर साइन की हुए ऐसे संचालक समिति को हटाया जाए और उन पर कड़ी से कार्यवाही की जाए।