हुक्का बार संचालित करने वाले 20 से ज्यादा रेस्टोरेंट, कैफे, होटल पर विशेष टीम बनाकर चेकिंग कार्यवाही


दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।

अवैध दारू बेचने वालों के साथ शहरी इलाकों में हुक्का बार संचालित करने वाले मुसीबत बनते जा रहे हैं। शिकायत आ रही है कि हुक्का बार की आड़ में युवाओं को नशे की लत में झोंका जा रहा है। जिला पुलिस ने हुक्का बार संचालित करने वाले 20 से ज्यादा रेस्टोरेंट, कैफे, होटल पर विशेष टीम बनाकर चेकिंग कार्यवाही की गई है।इसमें 2 हुक्का बार कैफे पर कोटपा ऐक्ट के तहत की गई कार्यवाही की गई है।


पूरा जानकारी के अनुसार छावनी,दुर्ग, भिलाई नगर क्षेत्र के एक दर्जन थाना प्रभारियों की टीम द्वारा अकस्मात चेकिंग कार्यवाही की गई।  पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश पर  नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग,छावनी, भिलाई नगर के नेतृत्व में थाना प्रभारियों के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर रात 10:00 बजे के बाद दुर्ग-भिलाई शहर के 20 से अधिक हुक्का बार कैफे, रेस्टोरेंट्स, होटल में 50 से अधिक पुलिस कर्मचारियों के साथ आकस्मिक चेकिंग कार्रवाई की गई। 


 दुर्ग भिलाई शहर में शनिवार देर रात्रि को नाबालिगों को हुक्का पिलाने एवं धूम्रपान निषेध अधिनियम के नियमो का  उल्लंघन की शिकायतें आने पर हुक्का बार कैफ़े रेस्टौरेंट पर यह दबिश  कार्रवाई की गई। शहर के स्मृति नगर, सुपेला, मोहन नगर, दुर्ग, पुलगांव इलाकों  में संचालित हो रहे 20 से अधिक हुक्‍का बार सेंटर पर दबिश दी गई। इस कार्रवाई में तम्बाकू प्रतिषेध अधिनियम उल्लंघन करते पाये जाने पर तीन हुक्का बार संचालकों पर कार्यवाही की गई। 

 दुर्ग पुलिस की विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए इन ठिकानों पर दबिश दी।होटल फ्लोरेट हिपस्टर कैफे, गोल्डन सोशल मोहन नगर। की चेकिंग की गई है और कार्रवाई की गई। 

 देर रात तक चली कार्रवाई में जिसमें उपरोक्त हुक्का कैफे में छत्तीसगढ़ धूम्रपान निषेध अधिनियम के तहत जुर्माना लगाते हुए वैधानिक किया गया। 

दुर्ग पुलिस के द्वारा यह कार्यवाही आगे भी लगातार जारी रहेगी।