किसानों को 9 अगस्त को मिलेगी पीएम-किसान योजना की अगली किश्त - सांसद विजय बघेल

 

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़। असल बात न्यूज।

 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की अगली किस्त 9 अगस्त को दी जाएगी। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अगस्त को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस योजना के वित्तीय लाभ की किस्त जारी करेंगे। सांसद श्री बघेल ने कहा कि किसान सम्मान निधि मिलने से किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही है। किसान परिवार खुशहाल, समृद्ध बन रहे हैं।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री श्री मोदी इस योजना के  माध्यम से 9.75 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों को 19,500 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि का हस्तांतरण किया जा सकेगा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री किसान लाभार्थियों से वार्तालाप करेंगे और राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे।


सांसद विजय बघेल ने बताया कि पीएम-किसान योजना के तहतपात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6000/-रूपए प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है और इस वित्तीय लाभ को 2000 रुपये की 3 किस्तों में प्रत्येक 4 माह में प्रदान किया जाता है। धनराशि को सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में हस्तांतरित किया जाता है। इस योजना के अंतर्गतअब तक देशभर में 1.38 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि किसान परिवारों के बैंक खातों में हस्तांतरित की जा चुकी है।

सांसद विजय बघेल ने  टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाला फेंक में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को ऐसे उत्कृष्ट प्रदर्शन पर बहुत-बहुत बधाई दी है तथा कहा कि ऐसे युवा खिलाड़ी ने अद्भुत धैर्य और दृढ़ निश्चय के संकल्प के साथ यह विजयश्री हासिल की।