Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि से 6 हजार 500 हितग्राहियों को मिला लोन का लाभ

     - स्व निधि से समृद्धि के तहत 2 अगस्त से आयोजित होगा शिविर, निगम ने जारी किया शेड्यूल भिलाईनगर।असल बात न्यूज।   पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मन...

Also Read

 

 


 -स्व निधि से समृद्धि के तहत 2 अगस्त से आयोजित होगा शिविर, निगम ने जारी किया शेड्यूल


भिलाईनगर।असल बात न्यूज।

 पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के अंतर्गत निगम भिलाई क्षेत्र में शहरी Street vendors को 10 हजार का लोन प्रदान किया जा रहा है! इस योजना का लाभ अब तक 6500 लोगों को लाभ मिल गया  है । इसमें प्रति वेंडर्स को 10 हजार रुपए का लोन दिया गया है।

 प्राप्त जानकारी अनुसार इस योजना में अभी 5 हजार 300 हितग्राहियों का प्रकरण बैंक में प्रक्रियाधीन है, 1700 अपात्र की श्रेणी में शामिल है, इस प्रकार कुल 11800 हितग्राहियों ने स्व निधि के तहत अपना पंजीयन कराया था! पंडित दीनदयाल योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के नोडल अधिकारी सुनील अग्रहरि ने बताया कि प्रक्रियाधीन एवं अपात्र हितग्राहियों के प्रकरणों का निराकरण करने का प्रयास किया जा रहा है! कुल लक्ष्य की अगर बात करें तो 12555 हितग्राहियों को पीएम स्व निधि का लाभ दिलाया जाना है! 11800 हितग्राही पहले से ही पंजीकृत हैं इस तरह से 755 नवीन प्रकरण तैयार किए जाने हैं जिसके लिए आवेदन किया जा सकता है! शहरी पथ व्यवसायियों एवं उनके परिवार के सदस्यों को अधिकतम सामाजिक आर्थिक प्रोफाइलिंग कर योजनाओं का अधिकतम लाभ दिलाने के लिए स्ट्रीट फूड वेंडर्स को स्विगी एवं जोमैटो प्लेटफार्म पर जोड़ने की कार्यवाही भी की जा रही है!