आवारा मवेशियों की पहचान के लिए उनके सिंग पर लगाई जा रही है रेडियम पट्टी , सड़क दुर्घटनाएं भी रुकेंगी


दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़ ।

व्यस्ततम मार्गों पर आवारा मवेशियों से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उनके सिंग पर रेडियम लगाने का कार्य किया जा रहा है।

         पुलिस अधीक्षक दुर्ग  के निर्देश में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात) के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक (यातायात) के नेतृत्व में यातायात पुलिस दुर्ग द्वारा अभियान चलाकर सड़क पर विचरण करने वाले आवारा मवेशियों को सड़क से हटाने उन के सिंग पर रेडियम चिपकाया जा रहा है ।विगत दिनो सड़कों पर मवेशियों के घूमने  के फलस्वरूप कुछ दुर्घटनाएँ हुई है, जिसमें वाहन चालक घायल हो गए साथ ही मवेशियों को भी चोट आई थी।

  ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देश में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों से हटाने का कार्य किया जा रहा है साथ ही साथ  उनके सिंग में रेडियम चिपकाया जा रहा है जिससे रात के समय वाहन चालकों को सड़क में बैठे मवेशी दूर से नजर आ जाए जिससे सड़क दुर्घटना एवं मवेशी के जान सुरक्षित रहे और अप्रिय  घटना को रोका जा सके । विगत 3 दिन में लगभग 300 मवेशियों के सिंग पर रेडियम लगाने का कार्य यातायात पुलिस द्वारा किया गया है। यह कार्य आगामी दिनों निरंतर जारी रहेगा।