चिट फण्ड कंपनियों से धन वापसी हेतु आवेदन देने की तारीख में बढ़ोतरी, अब 20 अगस्त तक दिए जा सकेंगे आवेदन

 

रायपुर,दुर्ग । असल बात न्यूज़।

चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वाले पीड़ितों को वापस धन दिलाने के लिए आवेदन देने की तारीख में बढ़ोतरी कर दी गई है। इसके लिए आवेदन देनेशहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लगी भारी भीड़ को देखते हुए इस तारीख में बढ़ोतरी की गई है। अब यह आवेदन देने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 20 अगस्त कर दी गई है। विभाग के द्वारा जारी आदेश के अनुसार पीड़ित निवेशकों की भारी संख्या को देखते हुए इस तारीख में बढ़ोतरी की गई है।

उल्लेखनीय है कि यह पैसा वापस लेने के लिए काउंटर में निवेशकों की भारी भीड़ को देखते हुए गांव-गांव में आम लोगों के द्वारा गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से भी इसकी तारीख में बढ़ोतरी करने का आग्रह किया गया है।

छत्तीसगढ़,शासन द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वाले जन सामान्य/निवेशकों से  गृह विभाग द्वारा निर्धारित प्रपत्र में  आवेदन देने को कहा गया है।  आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए अधिकृत काउंटर बनाए गए हैं है। आवेदन प्रपत्र शाखा, जिला कार्यालय दुर्ग से प्राप्त किया जा सकता है।

चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वाले जनसामान्य/ निवेशकों से धन वापसी हेतु आवेदन पत्र जिला कार्यालय दुर्ग में लिया जा रहा था। जन सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए अब 20 अगस्त तक विकासखंड मुख्यालय में भी इनसे आवेदन लिया जाएगा। इसके लिए विकासखंड स्तर पर अधिकारी नियुक्त किया गया है। तहसील कार्यालय दुर्ग, धमधा, पाटन में आवेदन लिया जाएगा। इसके लिए संबंधित  एस.डी.एम. को नियुक्त किया गया है। तहसील कार्यालय बोरी में तहसीलदार एवं उप तहसील कार्यालय अहिवारा में नायब तहसीलदार जनसामान्य से आवेदन लेंगे।