पीएम स्व-निधि के लंबित प्रकरणों का होगा निराकरण, 16 अगस्त दिन सोमवार को निगम मुख्यालय में लगेगा शिविर

 

भिलाई नगर/ असल बात न्यूज़।

 नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र में पीएम स्व-निधि के तहत 10 हजार रुपए लोन लेने के लिए आवेदन करने वाले स्ट्रीट वेंडर्स के  बैंकों में लंबित तथा प्रक्रियाधीन आवेदनों के  निराकरण के लिए  16 अगस्त दिन सोमवार को निगम मुख्य कार्यालय में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

 राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के नोडल अधिकारी सुनील अग्रहरी एवं सहायक परियोजना अधिकारी फणींद्र बोस ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम स्व-निधि योजना का लाभ 6500 हितग्राहियों को मिल चुका है, बचे हुए स्ट्रीट वेंडर के आवेदन लेने की प्रक्रिया जारी है! 5300 हितग्राहियों का प्रकरण बैंक में प्रक्रियाधीन है! ऐसे प्रक्रियाधीन आवेदन का निराकरण शिविर के माध्यम से किया जाएगा! जिसमें बैंक के अधिकारी उपस्थित रहेंगे! इस शिविर में स्ट्रीट वेंडर शामिल होंगे जिन्होंने पूर्व में आवेदन किया है और जिनकी कार्यवाही की प्रक्रिया बैंक में किन्हीं कारणवश लंबित है, नए आवेदन भी स्वीकार किए जाएंगे! 

शिविर कार्यालययीन समय में आयोजित होगा! योजना से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के लिए शिविर लगाया जाएगा! उल्लेखनीय है कि 11800 हितग्राहियों ने पहले से ही अपना पंजीयन करा लिया है, जिसमें से 6500 स्ट्रीट वेंडर्स को लोन मिल चुका है!