रायपुर । असल बात न्यूज़।

रायपुर के माना कैम्प इलाके में आबकारी विभाग की टीम ने आज 5 अगस्त को 120 बोतल अवैध विदेशी शराब बरामद की है, जिसकी कीमत लगभग दो लाख रूपए है। आबकारी विभाग के अधिकारियों को अवैध शराब के परिवहन में प्रयुक्त एक होण्डासिटी कार भी जब्त की है, जिसकी कीमत पांच लाख रूपए आंकी गई है।

आबकारी आयुक्त श्री निरंजन दास ने बताया कि विभाग के अधिकारियों को आज पीटीएस चौक माना कैम्प रायपुर में संदिग्ध लाल रंग की होण्डा सिटी बिना नम्बर प्लेट की गाड़ी में अवैध शराब के परिवहन की सूचना मिली। अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर वाहन की तलाशी ली। वाहन में दो पेटी ब्लैक लेबल, दो पेटी वेलेंनटाईन, चार पेटी रेड लेबल और दो पेटी 100 पाईपर सहित कुल 120 बोतल में 90 बल्क लीटर मध्यप्रदेश राज्य की विदेशी मदिरा रखी पायी गई। अधिकारियों ने अवैध मदिरा एवं वाहन को जब्त करने के साथ ही दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि आबकारी मंत्री श्री कवासी लखमा के निर्देशानुसार राज्य में अवैध शराब क्रय-विक्रय की रोकथाम के लिए आबकारी आयुक्त श्री निरंजन दास एवं प्रबंध संचालक श्री ए.पी. त्रिपाठी आबकारी विभाग द्वारा जांच-पड़ताल कर अभियान संचालित किया जा रहा है। रायपुर जिले में कलेक्टर रायपुर श्री सौरभ कुमार के मार्गदर्शन में अवैध शराब की धर-पकड़ के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है।

    आबकारी आयुक्त ने बताया कि शराब तस्करी की सूचना मिलने पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती नीलम किरण सिंह एवं आबकारी उप निरीक्षक श्री पंकज कुजूर ने मौके पर पहुंचकर अवैध शराब की जब्ती और आरोपियों के विरूद्ध तत्परता से कार्रवाई की। इस प्रकरण में कुल 90 बल्क लीटर मदिरा जब्त की गई, जिसका बाजार मूल्य लगभग 2 लाख रुपए और प्रकरण में प्रयुक्त वाहन का बाजार लगभग मूल्य 5 लाख रुपए है।