Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दुर्ग नगर निगम क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास के 1 हजार 434 आवासो के निर्माण का कार्य अपूर्ण

  दुर्ग। असल बात न्यूज़। नगर निगम दुर्ग क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पिछले 3 वर्षों के दौरान 2 हजार 68 हितग्राहियों के लिए...

Also Read

 दुर्ग। असल बात न्यूज़।

नगर निगम दुर्ग क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पिछले 3 वर्षों के दौरान 2 हजार 68 हितग्राहियों के लिए आवास बनाने का काम पूर्ण किया गया है। जबकि 1 हजार 434 आवास बनाने का काम अपूर्ण है। 2 हजार 809 आवास के निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो सका है। यह जानकारी विधानसभा में आज नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया ने दी है।विभागीय मंत्री ने बताया है कि इन आवासों का निर्माण कार्य भी मार्च 2022 तक पूर्ण होने की संभावना है।

इस संबंध में सदस्य अरुण वोरा ने सवाल उठाया था। उन्होंने पूछा था कि नगर निगम दुर्ग द्वारा पिछले 3 वर्षों में पीएम आवास योजना के अंतर्गत आवासहीनों के लिए कितने आवास किन किन स्थानों पर निर्माणाधीन है अथवा बनाया जाना प्रस्तावित है और वर्तमान में कितने आवासों का निर्माण पहुंच चुका है और कितने अपूर्ण हैं। इसके जवाब में नगरी प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया ने बताया कि इस योजना के अपना आवास के निर्माण का कार्य मार्च 2022 को पूर्ण कर लिया जाएगा। योजना के तहत मां गैलेक्सी बिल्डकॉन बोरसी, मां कर्मा डेवलपर्स बोरसी, fortune heights borsi, सुयश बिल्डकॉन बोरसी, गणपति विहार बोरसी, पुलगांव, सरस्वती नगर, पोटिया पुराना रोड दुर्ग, पोटिया कला प्रस्तावित एयरटेल ऑफर प्रधानमंत्री आवास योजना के  भागीदारी में किफायती आवास मोर मकान मोर चिन्हारी के तहत आवासों का निर्माण किया गया है। वही हितग्राहियों द्वारा स्वयं आवास निर्माण मोर जमीन पर मकान योजना के तहत नगर निगम दुर्ग के विभिन्न भागों में 1 हजार 792 आवासों का निर्माण किया गया है।इस योजना के 70 आवास अभी अपूर्ण है जबकि 2524 आवासों के निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो सका है।