जिन कबाडियो के खिलाफ कभी नहीं होती थी कार्रवाई, अब हुई सख्त कार्रवाई

 


💥 *दुर्ग पुलिस के द्वारा ज़िले संचालित कबाड़ के गोदामो पर कार्यवाही।

💥 *18 निरीक्षकों/उप निरीक्षक की टीम के नेतृत्व में की गई छापामार कार्यवाही


दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज।

लगभग सात आठ साल पहले सख्ती थी, तो कबाडियो ने चोरी का लोहा खरीदना बंद किया था तब लोहे की चोरी लगभग बंद हो गई थी। कुछ साल बाद फिर सब कुछ ढर्रे पर चलने लगा। जिन कबाड़ियों के खिलाफ कभी कार्रवाई की उम्मीद नहीं थी आती थी और उनका धंधा मनमाने चलता था उन कबाड़ियों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने आज कड़ी कार्रवाई की है।आज जिले में 20 कबाड़ियो के विभिन्न ठिकानों पर दबिश दी गई है और उनसे लाखों का माल बरामद किया गया है।कबाड़ गोदामों की तलाशी के दौरान पूछताछ पर कोई दस्तावेज/संतोषप्रद उत्तर नहीं दिया गया। चोरी का होने के संदेह पर 41(1+4) 379 के तहत कार्यवाही की गई।

              आज दोपहर 12:00 बजे अकस्मात् दुर्ग पुलिस की 18 टीमों के द्वारा जिनका नेतृत्व निरीक्षक/उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी कर रहे थे। शहर में अवैध रूप से संचालित कुल 20 से अधिक कबाड़ियों के कबाड़ गोदामों पर 18 निरीक्षकों/उप निरीक्षक के नेतृत्व में कुल 50 से अधिक पुलिस अधिकारीयों एवं कर्मचारियों के द्वारा रेड कार्यवाही की गई। जिसमें दुर्ग एवं भिलाई क्षेत्र के कबाड़ व्यवसायीयों पर कार्रवाई की गई है। जिसका विवरण निम्नानुसार है-

👉 दुर्ग भिलाई क्षेत्र के कबाड़ व्यवसायीयों पर कार्यवाही का विवरण - 

◼️आरोपी हमीद खोखर जेवरा सिरसा के कबाड़ खाने में छापेमारी पर शब्बीर अहमद के पास से लोहे का स्क्रैप आदि सामान पाया गया। जिस पर 41(1+4)जा.फौ. 379 के तहत कार्यवाही की गई।

◼️आरोपी साकिर कबाड़ी केलाबाड़ी दुर्ग के पास से लोहे का एंगल, छड, पाइप, लोहे की बैलगाड़ी का पहिया आदि सामान कुल 6 क्विंटल जप्त कर धारा 41(1+4) जा.फौ. 379  के तहत कार्यवाही की गई।

◼️आरोपी ललित कबाड़ी के कबाड़ खाने जामुल एवं वैशाली नगर पर छापेमारी पर लोहे की पट्टी 50 टन गाड़ियों का इंजन, फोर व्हीलर गाड़ियां, गैस कटर, वेल्डिंग मशीन ₹100000 नगद लगभग 100 टन माल बरामद कर आरोपी ललित के विरुद्ध धारा 41(1+4) जा.फौ. 379  के तहत कार्यवाही की गई।

◼️आरोपी पाल कबाड़ी जामुल के गोडाउन पर छापे मार कार्यवाही करते हुए  7 क्विंटल कबाड़ जप्त कर 41(1+4) जा.फौ. 379 के तहत कार्यवाही की गई।

◼️आरोपी अजय ठाकुर कबाड़ी पुरानी भिलाई के गोडाउन से कुल 10 टन आयरन स्क्रैप कबाड़ पाया गया जिस पर अजय सिंह ठाकुर के ऊपर धारा41(1+4) जा.फौ. 379 के तहत कार्यवाही की गई। 

 ◼️आरोपी सितारे कबाड़ी सुपेला के गोडाउन से लोहे की सिल्ली, एंगल, चैनल, लोहे के विभिन्न प्रकार के टुकड़े आदि कुल 4 टन वजनी कीमती 14 लाख 70 हजार रुपए जप्त कर मोहम्मद इमरान उर्फ सितारे के विरुद्ध धारा41(1+4) जा.फौ. 379 के तहत कार्यवाही की गई।

  ◼️ इसके अलावा आरोपी अनिल टंडन निवासी दुर्ग, पुलिस कबाड़ी सुपेला, रंजीत कबाड़ी छावनी, अनिल राय कबाड़ी भिलाई 3 के पास से अवैध रूप से कबाड़ का सामान जप्त कर इन के विरुद्ध धारा 41(1+4) 102 जा. फौ. के तहत कार्यवाही की गई।

◼️ कुछ अन्य कबाड़ी जैसे सोनी कबाड़ी दुर्ग,शिव कबाड़ी, भागवत कबाड़ी, जेठु कबाड़ी, अजमत कबाड़ी सुखचैन कबाड़ी, सुरेश पांडे छावनी, भाचा कबाड़ी , नदीम कबाड़ी दुर्ग के गोडाउन में ताला बंद पाए जाने पर सीलबंद कार्रवाई कर नोटिस जारी कर पंचनामा कार्रवाई प्रथक से कार्रवाई किया गया। 

जिला दुर्ग पुलिस द्वारा कबाड़ पर लगातार कार्यवाही जारी रहेगी।