नगर निगम रिसाली में विकास कार्यक्रमों को तेज करने जल्द सुलझाई जाएगी जमीन की समस्या

 

-गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू ने जिला प्रशासन, नगर निगम व बीएसपी के अधिकारियों की बैठक लेकर शीघ्र कार्ययोजना बनाने  को कहा

दुर्ग । असल बात न्यूज़।

 नगर निगम रिसाली में विकास कार्यों की गति तेज की जाएगी। यहाँ नगर निगम क्षेत्र में स्कूल, कालेज, अस्पताल सहित सड़क, पानी की समस्याओं को दूर करने के काम किए जाएंगे। इस में  जमीन संबंधी समस्या के समाधान के लिए  गृह मंत्री ने जिला प्रशासन, निगम व बीएसपी के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाने तथा  समस्या को सुलझाने को कहा है। 

 मंत्री श्री साहू ने रिसाली निगम के लिए पूर्व में आबंटित भूमि के हस्तांतरण में आ रही समस्या को शीघ्र हल करने कहा। बैठक में निगम अंतर्गत स्वीकृत विकास कार्य व भविष्य में किये जाने वाले कार्यों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों के लिए बजट आबंटन किया गया है और जिसका टेंडर लिया गया है, उसे शीघ्र प्रारम्भ कराया जाए जिससे निगम की मूल आवश्यकता और यहां रहने वाले नागरिकों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने विकास की दृष्टि से आगामी समय के लिए रणनीति तैयार करने और इसके लिए शासन को भी अवगत कराने कहा। 

 बैठक में निगम क्षेत्र में प्रस्तावित योजनाओं के लिए स्थल चयन करने निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने सहित सुविकसित शहरी बसाहट के लिए सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी पूर्वक कार्य करने कहा है।