दुर्ग का डिपरा पारा और धमधा तहसील का बाग दुपर तहसील अहिवारा कंटेनमेंट जोन घोषित

 दुर्ग। असल बात न्यूज

दुर्ग शहर के डिपरापारा और धमधा तहसील के बाग डूपर तहसील अहिवारा को आज कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। कोरोना के नए संक्रमित मिलने के बाद इसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। पहले यह क्षेत्र  micro containment zone घोषित किया गया था। इसके बावजूद यहां और नए संक्रमित मिले हैं। जिला प्रशासन के द्वारा इस संबंध में अभी आदेश जारी किया गया है।

अभी यह स्पष्ट पता नहीं चल सका है कि डिपरा पारा में कोरोना के कितने नए संक्रमित मिले हैं।लेकिन नए संक्रमित मिलने के बाद ही क्षेत्र को जिला प्रशासन के द्वारा कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। पिछले 10 दिनों से दुर्ग जिले में कोरोना के नए संक्रमित मिलने की संख्या बढ़ गई है। इससे लोगों की चिंताएं बढ़ती जा रही है।शासन प्रशासन के द्वारा तीसरी लहर के आने की आशंका पहले से ही जाहिर की जा रही है। जिससे लोगों में बेचैनी बनी हुई है।

Entertainment zone घोषित कर देने के बाद इस क्षेत्र में  जिला प्रशासन के द्वारा कई प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए  गए हैं।आदेश के बाद यहां सभी दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करा दिया गया है।कंटेनमेंट जोन में सभी प्रकार के वाहनों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रतिबंध के बाद इस क्षेत्र से इमरजेंसी को छोड़कर किसी के भी घर से बाहर निकलने पर मनाही कर दी गई है।क्षेत्र में पुलिस के द्वारा निगरानी के लिए पेट्रोलिंग की जाएगी।

पिछले मार्च महीने के दौरान  जब कोरोना के संक्रमण की  दूसरी लहर का जिले में प्रवेश हुआ था तो उस समय भी शुरुआत में यहां संक्रमण कसरिडिह, केलाबाड़ी के ही विभिन्न मोहल्लों में फैलने की जानकारी है।






.............................

................

................


................


....

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................