महाविद्यालयो में प्रवेश की 2 अगस्त से शुरू हो जाएगी प्रक्रिया , ऑनलाइन जमा करना होगा एडमिशन फार्म

 

दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।

स्वर्गीय हेमचंद यादव दुर्ग यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड महाविद्यालयो में स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओ में प्रवेश के लिए आगामी 2 अगस्त से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। छात्र शैक्षणिक सत्र 2021-22 में प्रवेश लेने के लिए 2 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा कर एडमिशन ले सकेंगे। यह ऑनलाइन आवेदन 20 अगस्त तक किया जा सकेगा। छात्रों को महाविद्यालय में प्रवेश मेरिट के आधार पर दिया जाएगा।

महाविद्यालयों की चमक 2 अगस्त से फिर से लौटने वाली है। लंबे अरसे से बाल बड़े महाविद्यालय अब 2 अगस्त को खुलने  जा रहे हैं। शासन प्रशासन के द्वारा महाविद्यालय की कक्षाएं 2 अगस्त से खोलने की अनुमति दे दी गई है। इसी के साथ स्नातक प्रथम वर्ष की कक्षाओं के लिए 2 अगस्त से एडमिशन लेने की प्रक्रिया भी शुरू होने जा रही है। छात्र छात्राएं स्नातक प्रथम वर्ष में के लिए online फार्म भर कर admission ले सकेंगे।

स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं का एडमिशन अभी नहीं शुरू होगा। स्नातक अंतिम वर्ष की कक्षाओं का परीक्षा परिणाम आने के बाद इसका एडमिशन शुरू होगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट से शैक्षणिक गतिविधियों की बुरी तरह से प्रभावित हुई है। स्कूल, महाविद्यालय लंबे समय से बंद है। पिछली परीक्षाएं भी निर्धारित समय से कई महीने देर से आयोजित की जा सकी, जिनके परीक्षा परिणाम अभी घोषित किए गए हैं। इसके चलते अगली कक्षाओ में admission की प्रक्रिया भी देर से शुरू हुई है।