तीसरी लहर से बचने, सिर्फ टीकाकरण की एक मात्र उपाय - जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी

 

दुर्ग। असल बात न्यूज।

कोविड-19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए आम लोगों को जागरूक करने शहरी और ग्रामीण इलाकों में जनप्रतिनिधि भी आगे आ रहे हैं। जिला पंचायत दुर्ग की अध्यक्षा श्रीमती शालिनी यादव ने आम लोगों को जागरूक करते हुए कहा है कि वैक्सीनेशन ही कोविड-19 से बचाव का एकमात्र उपाय है। हम सभी को अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन कराना चाहिए।

छत्तीसगढ़ राज्य सरकार, यूनीसेफ, MCCR (मीडिया कालेक्टिव फ़ॉर चाईल्ड राइट्स) के संयुक्त तत्वावधान में दुर्ग नगर निगम  के कोविड-19 से बचाव के लिए जन जागरण में चला जा रहा है जिसमें युवा volunteers लोगों को जागरूक कर रहे हैं।  रोको अउ टोको  के तहत  टीम    सदस्यों के द्वारा हाथ   में स्पीकर लेकर वार्ड के गली मोहल्ले जा कर जनजागरण रोको अउ टोको, अभियान का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि रोको अउ टोको का अर्थ है बिना मास्क के है घर से बाहर नहीं निकलना है,और टोको के अर्थ है उसको मास्क सही तरीके से लगाना  साथ ही साथ टीकाकरण के संदेश देना है ।

इस अवसर पर दुर्ग जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी यादव ने दुर्ग बस स्टैंड पर जन जागरण अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने  जिसके पास मास्क नही है उसको  मास्क वितरित किया गया। यह  जन जागरूकता कार्यक्रम निरतंर पिछले तीन माह से चलाया जा रहा है।



छत्तीसगढ़ शासन यूनीसेफ,,MCCR,के द्वारा जलाए जा रहे यह कार्यक्रम जनहित में सामाजिक स्तर पर बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है।इसमें, सामाजिक कार्यकर्ता शामिल होकर दूकानदरों,फलठेला ,होटलों, मेडीकल स्टोर में मास्क और टिकाकरण को समय मे लगाने के लिए लोगो से अपील कर रहे हैं।

जन जागरण अभियान के दौरान टीम में शामिल लोग कोरोना से बचाव के नारे वाले पोस्टर्स , और स्टिकर्स भी, दीवालों पर  लगा रहे हैं। इस कार्यक्रम में हमारे कार्यकर्ता ने ऑटो रिक्शा पर रोको अउ टोको का पोस्टर, स्टिकर लगा कर चालकों को समझाइश दिया गया कि बिना मास्क के सवारी चढाना नही है । जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी यादव ने सभी वॉलिंटियर्स को इस नेक कार्य के लिए बधाई दी है।

रोको अउ टोको अभियान में  दुर्ग टीम के सोशल वर्कर    भावेश चावड़ा,  विजय कुमार बनोठे, शानिशर्मा, नीलेश वैष्णव,मुकेश दिल्लीवार, रुचि शर्मा,कुसुम वर्मा,ज्योति साहू शित अन्य लोग शामिल हुए।