जुआ, सट्टा और अवैध शराब के कारोबार पर एसपी तत्काल करें सख्त कार्रवाई : श्री अवस्थी

 


 अवैध कारोबार के विरुद्ध चलाएं ऑपरेशन क्लीन : डीजीपी

महिला विरुद्ध अपराध, सायबर अपराध और चिटफंड संचालकों पर तत्काल करें कार्रवाई

डीजीपी ने आईजी और एसपी की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश


रायपुर । असल बात न्यूज़।

  मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के निर्देश पर डीजीपी  डीएम अवस्थी ने आज समीक्षा बैठक में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जुआ ,सट्टा ,अवैध शराब के कारोबार के विरुद्ध ऑपरेशन क्लीन चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी प्रकार के अवैध कारोबार पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा पाये जाने पर संबंधित जिले के एसपी जिम्मेदार होंगे साथ ही समन्धित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। श्री अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों से कहा कि 'थोड़े कहे को ज्यादा समझिए'।

 डीजीपी श्री डी एम अवस्थी ने आज वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिए अपराधों की समीक्षा की। समीक्षा  बैठक में सभी आईजी और एसपी मौजूद रहे।


 उन्होंने कहा कि महिला विरूद्ध अपराधों पर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए।  महिला एवं बाल विरुद्ध अपराधों के लिए बनाई गई सेल शीघ्रता से कार्रवाई करें। जिससे महिला विरुद्ध अपराधों को रोका जा सके। शहर के ऐसे इलाके जो सुनसान हो एवं जहां छेड़खानी की घटनाएं अधिक होती हों वहां पर महिला पुलिस अधिकारियों की ड्यूटि लगायें।अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक स्वयं ऐसे पुलिसकर्मियों की ड्यूटि लगायें जिनका सूचना तंत्र मजबूत हो।


 डीजीपी ने चिट फण्ड प्रकरणों में शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिये। चिटफंड कम्पनी के संचालकों के विरुद्ध सख्त कारवाई के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि सायबर अपराधों पर तत्काल कार्रवाई करें। पुराने प्रकरणों को शीघ्रता से जांच कर निराकरण के निर्देश दिए। श्री अवस्थी ने विभागीय जांचों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।  

बैठक में आईजी गुप्तवार्ता डॉ आनंद छावड़ा, डीआईजी सीआईडी श्रीमती हिमानी खन्ना, एआईजी श्री राजेश अग्रवाल, एआईजी श्री यू बी एस चौहान उपस्थित थे।