अमलेश्वर में लाखों की मदिरा पोकलैंड से कुचल कर नष्ट की गई

 

भिलाई । असल बात न्यूज़।

पाटन विकासखंड के अमलेश्वर थाना क्षेत्र में विभिन्न मामलों में बरामद मदिरा को आज नष्ट कर दिया गया।इस नस्टिकरण की कार्रवाई के दौरान प्रथम श्रेणी न्यायाधीश स्वयं उपस्थित थे। नस्ट की गई मदिरा की कीमत 19 लाख रुपए से अधिक बताई जाती है। यह मदिरा अमलेश्वर थाना क्षेत्र में आबकारी एक्ट के अंतर्गत विभिन्न मामलों में जप्त की गई थी।

ग्रामीण अंचल में दारू तस्करो के द्वारा अवैध रूप से दारू खपाने का काम कितने बड़े पैमाने पर करने की कोशिश की जा रही है इसका यहां जप्त की गई दारु की मात्रा को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। अमलेश्वर थाने की टीम के द्वारा इतनी भारी मात्रा में दारू आबकारी एक्ट के तहत विभिन्न  मामलों में जप्त की गई थी। कोई मामला विचाराधीन नहीं होने से न्यायालय के आदेश अनुसार उक्त मदिरा के  नस्टीकरण की कार्रवाई की गई।अवैध मदिरा कहां नष्ट की जानी है इसके लिए स्थल का चयन तहसीलदार पाटन के द्वारा किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मदिरा को नष्ट करने के लिए निर्धारित स्थल पर विशाल गड्ढा खोदा गया, उसमें  दारू की पूरी पेटी डाल दी गई और फिर उसे पोकलैंड चलाकर नष्ट कर दिया गया। इस नस्टीकरण की कार्रवाई की पूरी वीडियोग्राफी की गई है।